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सोनीपत, 4 सितंबर (हि.स.)। गन्नौर में आयोजित समाधान शिविर में गुरुवार को एसडीएम प्रवेश कादियान ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिविर ग्रामीणों
की सभी प्रशासनिक समस्याओं के निदान का केंद्र बन गए हैं। आमजन अपनी विभिन्न समस्याओं
को लेकर शिविरों में पहुंच रहे हैं, जिनका निवारण तय समय सीमा में किया जाना जरूरी
है।
एसडीएम ने बताया कि समाधान शिविर में दर्ज शिकायतों की मॉनिटरिंग
स्वयं मुख्यमंत्री नायब सैनी और उच्च अधिकारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री प्रत्येक सप्ताह
समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों से समाधान की जानकारी प्राप्त करते हैं। इसलिए शिकायतों
का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उन्होंने कहा कि जन शिकायत निवारण प्रणाली को और अधिक उत्तरदायी,
संवेदनशील व पारदर्शी बनाने के लिए सभी विभाग समन्वय के साथ कार्य करें। केवल कानूनी
और प्रशासनिक दृष्टिकोण ही पर्याप्त नहीं, बल्कि मानवीय संवेदनशीलता और व्यवहारिक सोच
भी उतनी ही जरूरी है।
एसडीएम ने स्पष्ट किया कि शिकायतों का समाधान प्रशासन की कार्यशैली
का प्रतिबिंब होता है। यदि प्रशासन पारदर्शी, त्वरित और संतोषजनक समाधान देने में सफल
होता है तो जनता का विश्वास मजबूत होता है और प्रशासनिक व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनती
है। इस मौके पर तहसीलदार गन्नौर गजे सिंह, पीडब्ल्यूडी से जेई
कपिल राठी, हरेन्द्र एएफएसओ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
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हिन्दुस्थान समाचार / नरेंद्र शर्मा परवाना