जजपा ने शेष पांच लोकसभा सीटों के लिए भी घोषित किए उम्मीदवार
करनाल में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने होंगे जजपा के देवेंद्र कादयान चंडीगढ़, 29 अप्रैल (हि
जजपा प्रत्याशी


करनाल में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने होंगे जजपा के देवेंद्र कादयान

चंडीगढ़, 29 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग होकर लोकसभा चुनाव लड़ रही जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों तथा करनाल विधानसभा सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिया है। इससे पहले भी जजपा पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवार ऐलान कर चुकी है। जजपा ने करनाल विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के खिलाफ भी उम्मीदवार उताने का ऐलान किया है।

सोमवार को जजपा के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची के अनुसार अंबाला लोकसभा क्षेत्र से किरण पूनिया, कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से पाला राम सैनी को उम्मीदवार बनाया है। इन सीटों पर जजपा उम्मीदवारों का मुकाबला इनेलो के अभय चौटाला, भाजपा के नवीन जिंदल तथा इंडिया गठबंधन के सुशील गुप्ता से होगा। जजपा ने करनाल लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने देवेंद्र कादयान को उतारा है। सोनीपत लोकसभा सीट पर वर्ष 2019 के चुनाव में दिग्विजय चौटाला ने चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार इस सीट पर पार्टी नेता भूपेंद्र मलिक को उम्मीदवार बनाया गया है। रोहतक लोकसभा सीट से पार्टी ने युवा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने करनाल विधानसभा के उपचुनाव में मुख्यमंत्री नायब सैनी के सामने राजेंद्र मदान उर्फ रामा मदान को उम्मीदवार को घोषित किया है।

इससे पहले 16 अप्रैल को जजपा ने अपनी पहली सूची में सिरसा, हिसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्रों से उम्मीदवारों का ऐलान किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील