हाईस्कूल में 78.4 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं की माताओं को किया सम्मानित
हरिद्वार, 29 अप्रैल (हि.स.)। भेल सेक्टर-2 स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में सोमवार को आयोजित
हाईस्कूल में 78.4 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं की माताओं को किया सम्मानित


हरिद्वार, 29 अप्रैल (हि.स.)। भेल सेक्टर-2 स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सत्र 2022-23 में हाईस्कूल परीक्षा में 78.4 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यालय के छात्र-छात्राओं की माताओं को राज्य सरकार द्वारा कमला नेहरू पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक डॉ. यतीन्द्र नागयान, विद्यालय के प्रधानाचार्य लोकेंद्र दत्त अंथवाल एवं छात्र-छात्राओं की माताओं ने सामुहिक रूप से देवी सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया।

डॉ. यतीन्द्र नागयान एवं प्रधानाचार्य अंथवाल ने 31 छात्र-छात्राओं की माताओं को कमला नेहरू पुरस्कार के रूप में एक-एक हजार रुपये की राशि के चेक भेंट किए। इस अवसर पर डॉ. नागयान ने कहा कि ऐसा कोई पौधा नहीं है जिससे औषधि नहीं बन सकती और ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसमें कोई गुण ना हो। केवल हमें अपने माता-पिता और गुरुजनों के सहयोग से अपने गुणों को पहचानना है। उसके बाद हमारी सफलता के सामने कोई भी अड़चन नहीं आ सकती। उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र पढ़ाई तो घर पर भी कर सकता है, लेकिन जो संस्कार विद्यालय से मिलते हैं वह कहीं और नहीं मिल सकते। उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं कठिन परिश्रम करें, ताकि भविष्य में एक अच्छा नागरिक बनकर देश की सेवा कर सकें।

प्रधानाचार्य अंथवाल ने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं कड़ी मेहनत का संकल्प लें, जिससे अगले सत्र में उनकी माताओं का सम्मान हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र