खेत को जोतकर भूमि पर जबरन किया कब्जा, विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला, दो घायल
हरिद्वार, 29 अप्रैल (हि.स.)। लक्सर क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद के चलते एक पक्
खेत को जोतकर भूमि पर जबरन किया कब्जा, विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला, दो घायल


हरिद्वार, 29 अप्रैल (हि.स.)। लक्सर क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद के चलते एक पक्ष के लोगों ने जबरन खेत को जोतकर भूमि पर कब्जा कर लिया। दूसरे पक्ष के विरोध करने पर आरोपितों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव रामपुर रायघटी निवासी सोमवीर सिंह ने लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 अप्रैल को कबूलपुर रायघटी गांव निवासी ब्रह्मपाल, नीतिराज, जतिन, गौरव, वरुण आदि ने उनके खेत को ट्रैक्टर से जोतकर जबरन कब्जा कर लिया। सुबह जब वह अपने खेत पर गए तो आरोपित खेत पर मौजूद मिले। उन्होंने उनके साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शोर शराबे की आवाज सुनकर पास में दूसरे खेत में काम कर रहे उसके भाई कुसुम पाल, लोकेश व भाभी विजेंद्री देवी मौके पर आ गए। उनके बीच बचाव करने पर आरोपितों ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया। हमले में कुसुमपाल व लोकेश गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों के मौके पर आ जाने पर आरोपित मौके से फरार हो गए। घायलों को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया।

कोतवाल राजीव रौथान ने बताया कि दो पक्षों के बीच भूमि विवाद बना हुआ है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र