मप्र : छिंदवाड़ा में कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने किया मतदान
कमलनाथ ने कहा- मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास भोपाल/छिंदवाड़ा, 19 अप्रैल (हि.स.) । लोकसभा च
मप्र : छिंदवाड़ा में कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्‍याशी नकुलनाथ ने किया मतदान


कमलनाथ ने कहा- मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास

भोपाल/छिंदवाड़ा, 19 अप्रैल (हि.स.) । लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मध्यप्रदेश की छह सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने बूथ क्रमांक 17 शिकारपुर में मतदान किया। छिंदवाड़ा में कांग्रेस के नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी साहू के बीच मुख्य मुकाबला है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ मतदान से पहले सपरिवार शिकारपुर के हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। उनके साथ अल्कानाथ और प्रियानाथ भी मौजूद रहीं। मतदान के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास है। वो पिछले 44 साल के इतिहास के सबसे बड़े गवाह हैं और मुझे उम्मीद है कि वे सच्चाई का साथ देंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता सच का साथ देगी। हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की सभी छह सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। नक्सल प्रभावित इलाकों में दो घंटे पहले वोटिंग समाप्त हो जाएगी। हाई प्रोफाइल सीट के रूप में छिंदवाड़ा और मंडला पर हर किसी की नजरें हैं। मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा और मंडला हॉट सीट है। कुल 88 प्रत्याशी मैदान में हैं और करीब एक करोड़ मतदाता मतदान करेंगे।

छिंदवाड़ा अनुसूचित जनजाति बहुल जिला है और यहां आदिवासी समुदायों में गोंड, परधान, भारिया, कोरकू प्रमुख रूप से निवासरत हैं। अनुसूचित जनजाति की जनसंख्या 7.70 लाख है, यह जनसंख्या 36.82 प्रतिशत है जोकि सबसे अधिक है। अनुसूचित जाति की जनसंख्या 2.32 लाख है, जोकि कुल जनसंख्या की करीब 11 प्रतिशत है।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मयंक