खूंटी में पीएलएफआई के एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार
खूंटी, 17 अप्रैल (हि.स.)। खूंटी जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ
गिरफ्तार


खूंटी, 17 अप्रैल (हि.स.)। खूंटी जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के कमांडर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देशी कट्टा, गोली और अन्य सामान बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि पीएलएफआई के इन उग्रवादियों को रनिया के जंगल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पीएलएफआई उग्रवादियों के नाम हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) और प्रकाश प्रमाणिक (34) हैं।

पुलिस के अनुसार खूंटी एसपी को सूचना मिली थी कि रनिया थाना क्षेत्र के जलमादी गंजना के जंगल में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर हर्षद गुडिया उर्फ बोयदा पाहन अपने संगठन के सीनियर एवं जोनल कमांडर के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में संगठन को स्थापित करने के लिए स्थानीय ठेकेदारों से लेवी वसूलने और क्षेत्र में दहशत फैलाने की साजिश रच रहे हैं।

खूंटी एसपीअमन कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर तोरपा के एसडीपीओ क्रिस्टोफर केरकेट्टा की अगुवाई में एक छापामारी दल गठन किया। इस दल ने मंगलवार की रात को जलमादी से गंजना जाने वाली पक्की सड़क के किनारे जंगल में छापेमारी की। इस दौरान एक सफेद एवं नीले रंग की मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति हर्षद गुड़िया उर्फ बोगदा पाहन (24) और प्रकाश प्रमाणिक (34) को गिरफ्तार कर लिया। घने जंगल और रात के अंधेरे का फायदा उठाकर पीएलएफआई का जोनल कमांडर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

इस संबंध में रनिया थाना में कांड सं 14/24 दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार उग्रवादियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 385/366/367/34/120, आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-बीए/26/35) एवं सीएलए एक्ट की धारा 17 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/दधिबल