मंदिर में मांस के टुकड़े फैकने के मामले में पुलिस के किया समुदाय विशेष के तीन बच्चों को निरुद्ध
जयपुर, 31 मार्च (हि.स.)। असामाजिक तत्वों ने मंदिर में मांस के टुकड़े फेंक दिया। मंदिर में मांस टुकड़े
5


जयपुर, 31 मार्च (हि.स.)। असामाजिक तत्वों ने मंदिर में मांस के टुकड़े फेंक दिया। मंदिर में मांस टुकड़े बिखरे देखकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। घटना के बाद स्थानीय लोग जमा हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। घटना भट्टा बस्ती में लक्ष्मीनारायण मंदिर की है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने तीन बच्चों को दस्तयाब किया है।

पुलिस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-2 भट्टाबस्ती निवासी 70 वर्षीय दमयंती ने मामला दर्ज करवाया कि वह मंदिर में दर्शन करने गई थी। दर्शन करने के दौरान उसने पाया कि मंदिर में मांस के टुकड़े बिखरे पड़े है। दीवारों पर भी मांस के टुकड़े चिपके हुए थे। यह देखकर मौके पर कई लोग जमा हो गए। इस पर पुलिस को सूचना दी। स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर पुलिस ने शांत किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर को पानी से धोकर कर साफ करने के बाद गंगाजल छिड़ककर पवित्र किया।

तीन बच्चों को किया निरुद्ध, विडियो देखकर दिया वारदात को अंजाम

जांच अधिकारी एसआई भंवर सिंह ने बताया कि इस मामले में एक समुदाय विशेष के तीन बच्चों को निरुद्ध किया गया है। वारदात की जांच में सामने आया कि स्थानीय स्तर पर रहने वाले समुदाय विशेष के 10 से 12 साल के तीन बच्चों ने सोशल मीडिया पर एक विडियो देखकर इस करतूत को अंजाम दिया है। वीडियो में बच्चों ने देखा कि मंदिर परिसर में मांस फेंकने से हिंदू समाज के लोग बेहोश हो जाते है। इसी को देखकर बच्चे मीट की दुकान पहुंचे और कचरे में पड़े मांस के टुकड़ों को थैली में भरा और मंदिर लेकर पहुंचे। इसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर मंदिर परिसर में मांस के टुकड़े फेंक दिए। इस मामले में दोनों पक्षों के प्रबुद्ध लोगों को समझा-बुझा दिया गया है। इससे मामले में शांति बरकरार है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर