उत्तराखंड : पिथौरागढ़ में लिपुलेख को जोड़ने वाली सड़क फिर से बंद, आदि कैलाश यात्रा बाधित
-कर्नाटक के एक तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत पिथौरागढ़, 01 जून (हि.स.)। जिले में लिपुलेख को जोड़न
पिथौरागढ़ जिले में लिपुलेख को जोड़ने वाली सड़क फिर से बंद


पिथौरागढ़ जिले में लिपुलेख को जोड़ने वाली सड़क फिर से बंद


-कर्नाटक के एक तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत

पिथौरागढ़, 01 जून (हि.स.)। जिले में लिपुलेख को जोड़ने वाली सड़क लगातार भारी भूस्खलन के कारण फिर से बंद हो गई है। आज तीसरी बार इस सड़क पर पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूट कर गिरा। इसके चलते लिपुलेख को जोड़ने वाला आदि कैलाश यात्रा मार्ग और चीन सीमा सड़क पूरी तरह से बंद हो गयी है। इससे यात्रा बाधित हो गई है। लगातार हो रहे भारी भूस्खलन के चलते आदि कैलाश यात्रियों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

धारचूला से लेकर गूंजी तक काफी संख्या में यात्री जगह-जगह पर फंसे हुए जो सड़क खुलने का लगातार इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले भी दो बार इस सड़क पर भारी भूस्खलन हो चुका है, जिससे आदि कैलाश यात्रा प्रभावित हो रही है। आदि कैलाश यात्रा के लिए धारचूला पहुंचे 68 वर्षीय रामदास पुत्र कृष्णा प्रसाद निवासी उरई, कर्नाटक की बुधवार शाम को नारायण आश्रम मंदिर दर्शन के लिए जाते समय हार्ट अटैक से मौत हो गई।

बताया जा रहा है की मृतक के ग्रुप के साथी मुनस्यारी खालियाटॉप के लिए गए हुए हैं। आदि कैलाश यात्रा मार्ग लखनपुर नामक जगह पर बंद होने से मृतक रामदास ने सड़क मार्ग खुलने तक नारायण आश्रम मंदिर दर्शन करने की इच्छा जताई थी। इसके बाद वह नारायण आश्रम मंदिर के लिए निकले लेकिन हिमखोला के पास अचानक हार्ट अटैक होने से उनकी मौत हो गई ।

सीओ नरेंद्र पंत ने बताया की मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। मृतक के परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। मृतक का शव फिलहाल शव गृह धारचूला में रखा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष दरियाल/रामानुज