जैसलमेर के सीमावर्ती घंटियाली मंदिर से ''वंदे सरहद'' कार्यक्रम का आगाज
जैसलमेर, 26 मई (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा राजस्थान द्वारा गुरुवार देर सायं को प्रदेश के सीमावर
फ़ोटो ०३


फ़ोटो ०४


फ़ोटो ०२


फ़ोटो ०१


जैसलमेर, 26 मई (हि.स.)। भारतीय जनता युवा मोर्चा राजस्थान द्वारा गुरुवार देर सायं को प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में राष्ट्रगीत गायन और प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा देशवासियों को दिए अमृतकाल के पंच प्रण का संकल्प कार्यक्रम जैसलमेर के सीमावर्ती क्षेत्र घंटियाली में आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया। राजस्थान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप 75 स्थानों पर ये कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

देश के सीमावर्ती क्षेत्रों का विकास भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्राथमिकता है। सीमावर्ती क्षेत्रों के निवासी प्रहरी के रूप में हमारी सुरक्षा में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व में भी मोर्चा कार्यकर्ताओं ने सीमावर्ती क्षेत्रों में 'बॉर्डर विलेज ' कार्यक्रम' आयोजित किया था। जिसमें कार्यकर्ताओं ने सीमावर्ती क्षेत्रों में रात्रि प्रवास कर केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया था। राजस्थान में 1 हजार 70 कि.मी. की अंतरराष्ट्रीय सीमा है, जो प्रदेश के 4 जिलों से लगी हुई है। प्रदेश की 10 विधानसभाएं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है। युवा मोर्चा इन 4 जिलों के कुल 75 स्थानों पर वंदे मातरम गायन और प्रधानमंत्री के पंच प्रण का संकल्प कार्यक्रम आयोजित करेगा। इस कार्यक्रम को वंदे सरहद नाम दिया गया है।

जैसलमेर के सीमावर्ती तनोट क्षेत्र के घंटियाली मंदिर गुरुवार देर सायं को इस कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि, मण्डल पदाधिकारी, व सैंकड़ों कार्यकर्ताओं भाग लिया। जैसलमेर के इस कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद अन्य 74 स्थानों पर ये 26 और 27 मई को आयोजित करवाए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रशेखर भाटिया/ईश्वर