महिला क्रिकेट : संपदा ने की शानदार गेंदबाजी, लखनऊ को हराकर आगरा पहुंचा फाइनल में
- कानपुर ने वाराणसी को हराया लखनऊ, 25 मई (हि.स.)। हेमवती नंदन बहुगुणा महिला प्रदेश स्तरीय क्रिकेट प
संपदा दीक्षित ।


- कानपुर ने वाराणसी को हराया

लखनऊ, 25 मई (हि.स.)। हेमवती नंदन बहुगुणा महिला प्रदेश स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में आगरा जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने कड़े मुकाबले में सी.ए. लखनऊ ब्लू को दो रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। इस मैच में आगरा की आल राउंडर खिलाड़ी संपदा दीक्षित ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र चार रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कानपुर ने वाराणसी को हरा दिया।

आगरा जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गवांकर 84 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज संपदा दीक्षित मात्र आठ रन बना सकीं। वहीं पूजा राजपूत ने सर्वाधिक 28 रन का योगदान दिया। अंजली सिंह ने 16 रन का योगदान दिया। सी.ए. लखनऊ ब्ल्यू की टीम 19वें ओवर में ही 82 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी और आगरा की टीम ने दो रन से मैच को जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। आगरा की गेंदबाज संपदा दीक्षित ने चार ओवर गेंद डाले और मात्र नौ रन देकर चार विकेट झटक लिये। वहीं लखनऊ की कोमल होरा ने सर्वाधिक 19 रन का योगदान दिया, जबकि प्रियांशी ने 16 रन बनाये।

दूसरे सेमीफाइनल में कानपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट गवांकर 153 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज बबीता ने सर्वाधिक 53 रन का योगदान दिया। वहीं वाराणसी की टीम 83 रन ही बना सकी और 70 रन से मैच हार गयी। फाइनल में आगरा और कानपुर के बीच टक्कर होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/बृजनंदन/मोहित