अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने छापेमारी अभियान के तहत 966 अपराधियों को किया गिरफ्तार
अलवर, 26 मार्च (हि.स.)। अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने जिले में अवांछित अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराध
alwar


alwar


फोन कर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जाना कोरोना पॉजिटिव बच्चों का हाल


alwar


अलवर, 26 मार्च (हि.स.)। अलवर और भिवाड़ी पुलिस ने जिले में अवांछित अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ के लिए दबिश एवं छापेमारी अभियान के तहत कुल 966 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

अलवर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि अभियान के तहत 800 पुलिसकर्मियों ने 80 अलग-अलग टीमों द्वारा दबिश में छापेमारी की कार्रवाई की । जिसमें 24 एचएस, नो हार्डकोर, 22 स्टैंडिंग वारंटी, 28 गिरफ्तार वारंटी, 3 टॉप 10 बदमाश एवं एक इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया कि टीमों द्वारा अपने-अपने थाना इलाकों में दबिश देकर आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस, अवैध शराब, जुआ सट्टा तथा अन्य प्रकरणों में कार्रवाई की गई है। अलवर और भिवाड़ी में कार्यवाही के दौरान सभी सीओ, थानाधिकारी, आरएसी क्युआरटी और डी एस टी टीम के जवान मौजूद रहे। इस कार्रवाई से जिलेभर में हड़कंप मच गया।

भिवाड़ी एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि 500 पुलिसकर्मियों 72 टीमों ने 270 स्थानों पर दबिश देकर 415 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के 28 वाहन जब्त किए गए है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी विपिन शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराणा जगराम मीणा, सहायक पुलिस अधीक्षक सुजीत शंकर के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

अभियान के तहत जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने, अपराधियों में डर व आमजन में विश्वास कायम रखने और अपराधियों पर लगाम लगाना इसका उद्देश्य रहा। अपराधियों की सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति करना, अपराधियों के निवास स्थान के क्षेत्रवासियों में सुरक्षा भावना पैदा करना, अपराधों पर अंकुश लगाना, फायर आर्म्स, अवैध शराब नशे के प्रयोग पर अंकुश लगाना, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी आदि उद्देश्य के तहत यह कार्रवाई की गई।

एसपी ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ की कार्रवाई की सूचना पूरी तरह गोपनीय रखी गई। सभी सीओ और थाना अधिकारियों के पास सूचना थी जबकि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपराधियों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनीष बावलिया