पूर्णियां की छात्रा मोहद्देसा के इंटर में टॉप करने से घर और स्कूल में खुशी
पूर्णिया, 21 मार्च (हि. स.)। पूर्णिया के सुदूर ग्रामीण इलाके अमौर प्रखंड के डहुवाबारी पंचायत के नहरा
मां द्वारा माला पहनाकर बेटी का किया गया सम्मान


टॉपर छात्रा महेद्देसा


पूर्णिया, 21 मार्च (हि. स.)। पूर्णिया के सुदूर ग्रामीण इलाके अमौर प्रखंड के डहुवाबारी पंचायत के नहराकोल गांव की छात्रा मोहद्देसा ने इंटर की परीक्षा में सूबे में टॉप किया है। मोहद्देसा मॉडल उच्च विद्यालय बायसी की छात्रा है। मोहद्देसा की इस सफलता से ना सिर्फ उनके परिजन बल्कि इस स्कूल में और आसपास के इलाके में काफी खुशी है ।महोद्देसा के अलावा उच्च विद्यालय कुंवारी की छात्रा प्रज्ञा कुमारी भी बिहार में दूसरे स्थान पर आई है ।

महोद्देसा ने कहा कि उनका सपना है कि वह आगे बढ़कर आईएएस ऑफिसर बने। इसके लिए वह लगातार पढ़ाई करती है ।सेल्फ स्टडी पर काफी ध्यान देती है। अपनी सफलता के पीछे वह अपने माता पिता और शिक्षकों को श्रेय देती है।

महोद्देसा के पिता जुनेद आलम ने कहा कि मोहद्देसा बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी ।उनका गांव काफी पिछड़ा है। नदी कटाव से वे लोग पीड़ित हैं। अपने बेटे-बेटी की पढ़ाई के लिए वे लोग बायसी में रहने लगे और आज काफी खुशी है कि उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है ।

महोद्देसा की मां रजिया बेगम ने कहा कि यह इलाका शिक्षा के मामले में काफी पीछे है। इसके बावजूद उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है जो बड़ी खुशी की बात है ।आगे यह जो करना चाहेगी उसमें वह लोग काफी सहयोग करेंगे। उन्हीं मोहद्देसा के स्कूल के प्रिंसिपल भी काफी खुश हैं। वह कहते हैं कि वह बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी ।स्कूल में भी हाजिर जवाबी थी ।

हिंदुस्थान समाचार/नंदकिशोर