एनएससीएन (आईएम) की धमकी के बावजूद तमजेन इमना अलंग चुनाव जीते
कोहिमा, 02 मार्च (हि.स.)। तेमजेन इमना अलंग ने नगालैंड के अलंगटाकी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव में जीत
Tamjen Imna Alang


कोहिमा, 02 मार्च (हि.स.)। तेमजेन इमना अलंग ने नगालैंड के अलंगटाकी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव में जीत हासिल कर ली है। राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती गुरुवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई।

राज्य की 60 विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को हुए चुनाव में कुल 83.63 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था। एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन ने इस बार पूर्वोत्तर में चुनाव पूर्व 60 सदस्यीय सदन के लिए 40:20 सीटों के बंटवारे के आधार पर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

उल्लेखनीय है कि विद्रोही संगठन एनएससीएन (आईएम) ने अलंगटाकी समुदाय से चुनाव में तेमजेन इमना के पक्ष में मतदान नहीं करने का निर्देश दिया था। सोशल मीडिया पर विभिन्न पोस्ट के जरिए सभी को आकर्षित करने वाले भाजपा नेता तेमजेन इमना अलांग द्वारा राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एक बयान दिये जाने को लेकर एनएससीएन (आईएम) काफी नाराज था। जाहिर है, तेमजेन ने नगा लोगों के सामने भारतीय होने का दावा किया था, जिसके लिए एनएससीएन (आईएम) ने यह निर्देश जारी किया था। इसके अलावा तेमजेन के पक्ष में मतदान करने वाले व्यक्तियों को एनएससीएन (आईएम) संविधान के अनुसार दंडित करने की धमकी दी गयी थी।

उल्लेखनीय है कि अलंगटाकी निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं ने उपरोक्त धमकियों को नजरअंदाज कर अलंग के पक्ष में भारी मतदान किया। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नगालैंड भाजपा अध्यक्ष तेमजेन इमना अलंग के जीतने के बाद एनएससीएन (आईएम) क्या रुख अपनाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/दधिबल