सीडब्ल्यूसी ने विधि की छात्राओं को सौंपा अध्यक्ष और सदस्य का काम
- मिशन शक्ति के तहत प्रयाग विधि महाविद्यालय की छात्राओं ने ली जानकारी प्रयागराज, 23 अक्टूबर (हि.स.)
 सीडब्लूसी


- मिशन शक्ति के तहत प्रयाग विधि महाविद्यालय की छात्राओं ने ली जानकारी

प्रयागराज, 23 अक्टूबर (हि.स.)। नारी तू नारायणी के संकल्प के साथ बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) प्रयागराज की ओर से मिशन शक्ति अभियान के तहत महानवमी के मौके पर सोमवार को अनूठी पहल किया है। महानवमी के मौके पर जहां घर-घर कन्या पूजन किया गया। वहीं बाल कल्याण समिति ने मिशन शक्ति के तहत प्रयाग विधि महाविद्यालय की छात्राओं को एक दिन के लिए अध्यक्ष एवं सदस्य का काम सौंप कर उनसे बालक-बालिकाओं से जुड़े मामलों में आदेश पारित करवाया।

सोमवार को प्रयाग विधि महाविद्यालय की बीएएलएलबी की छात्रा शिवांगी मौर्य को अध्यक्ष एवं सदस्य के रूप में अनामिका पाल, शीलू ओझा, नरगिस इदरीसी, अलीसा सुहैल ने काम किया। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ अखिलेश कुमार मिश्र ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के क्रम में सीडब्ल्यूसी ने भी बालिकाओं को सम्मान देने का निश्चय किया। इसी उद्देश्य को लेकर सीडब्ल्यूसी ने आज बालिकाओं को अध्यक्ष, सदस्य का काम सौंप कर उन्हें प्रेरित करने की शुरुआत की है। समिति की सदस्यों सुषमा शुक्ला एवं आकांक्षा सोनकर ने अध्यक्ष एवं सदस्य के रूप में काम कर रही छात्राओं को सीडब्ल्यूसी के मुख्य कार्यों की जानकारी दी।

सुषमा शुक्ला ने बच्चों को आवासित करते समय जरूरी दस्तावेजों के बारे में जानकारी देने के साथ प्रयोग में आने वाले फॉर्म के बारे में बताया। आकांक्षा सोनकर ने बालक बालिकाओं के कॉउंसलिंग की बारीकियों के साथ अब तक समिति के सामने आए मुद्दों के बारे में बताया। अध्यक्ष डॉ अखिलेश कुमार मिश्र ने दत्तक ग्रहण, बाल विवाह के बारे में बताया। कार्यक्रम के अंत में अध्यक्ष एवं सदस्य बनी इन छात्राओं को किशोर न्याय समिति उच्च न्यायालय के प्रजेंटिंग ऑफिसर दिवाकर द्विवेदी एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी की सहमति पर राजकीय बाल गृह शिशु के बच्चों से मिलकर खुशियां साझा की। इस मौके पर प्रयाग विधि महाविद्यालय के अध्यक्ष डॉ आशुतोष त्रिपाठी, प्राचार्य मो जफर, शिक्षक डॉ नागेंद्र कुमार शर्मा, अमित पांडेय एवं शिवानी जायसवाल मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/प्रभात