महानवमी की धूम, पंडालों में उमड़ी भक्तों की भीड़
गुवाहाटी, 23 अक्टूबर (हि.स.)। नवरात्र के आखिरी दिन महानवमी के रूप में मनाया जाता है। मान्यता है कि म
दुर्गा पूजा, गुवाहाटी, मुख्यमंत्री 


दुर्गा पूजा, गुवाहाटी, मुख्यमंत्री 


दुर्गा पूजा, गुवाहाटी, मुख्यमंत्री 


गुवाहाटी, 23 अक्टूबर (हि.स.)। नवरात्र के आखिरी दिन महानवमी के रूप में मनाया जाता है। मान्यता है कि महिषासुर नामक एक राक्षस को वध करने के लिए देवी आदिशक्ति ने दुर्गा का रूप धारण किया और आठ दिनों तक महिषासुर से युद्ध करने के बाद नौवें दिन उसका संहार किया था।

महानवमी के दिन गुवाहाटी के सभी पंडालों में लोगों की भारी भीड़ सुबह से उमड़ने लगी। वहीं मंदिरों में भी लोगों को पूजा करते हुए देखे।

गुवाहाटी के विभिन्न पंडालों में लोगों की काफ़ी भीड़ देखी गई। सोमवार पूजा का आखिरी दिन होने की वजह से काफी संख्या में पूजा पांडलों में दर्शन के लिए आये है। छोटे- छोटे पूजा पंडाल में भी काफी भीड़ नज़र आयी।

महानवमी के अवसर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कामरूप (मेट्रो) के विभिन्न पंडालो में मां का दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री सबसे पहले पांडू स्थित बीबीसी कॉलोनी के चिल्ड्रेन पार्क स्थित दुर्गापूजा पंडाल में पहुंचे। वहां से मुख्यमंत्री पांडू के विभिन्न पंडालों के जैसे तरुण संघ क्लब,आज़ाद हिंद क्लब, पांडू के जयहिंद क्लब, रिवर साइड स्पोर्टिंग क्लब, सिद्देश्वरी कालीवाड़ी, पांडू स्टेशन कलोनी, पांडू केविन महावीर अखाड़ा दुर्गा पूजा, पांडू कॉलेज गेट, अमेरिकन कलोनी, रेस्टकैम्प दुर्गा पूजा, एकाउंट्स कालोनी दुर्गा पूजा, पांडू बार बाजार दुर्गा पूजा में पहुंचकर मां की आशीर्वाद लिया।मुख्यमंत्री के आगमन के करण लोग खुश हो गए।लोगों ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली। ज्ञात हो कि पांडू इलाका मुख्यमंत्री का चुनाव क्षेत्र है।

उल्लेखनीय हैं कि इसके पहले मुख्यमंत्री की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा ने पांडू मालीगांव के विभिन्न इलाके के फ्लैटों में हो रहे दुर्गापूजा में जाकर मां का आशीर्वाद लिया।

नगर में इस बार अनेक बिग बजट की पूजा आयोजित की गयी है। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। रात भर लोगों ने घूम घूम कर मां का दर्शन कर पूजा का आनंद लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/देबोजानी/अरविंद