जयराम ने विक्रमादित्य और कौल सिंह पर किया पलटवार
मंडी, 28 जनवरी (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्र
जयराम ने विक्रमादित्य और कौल सिंह पर किया पलटवार


मंडी, 28 जनवरी (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य और द्रंग के वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ जवाबी हमला किया है। मंडी में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि विक्रमादित्य को पहले अपने विभाग की जानकारी ले लेनी चाहिए। विक्रमादित्य ने अपने मंडी दौरे के दौरान कहा था कि जयराम ठाकुर अगर हैलिकॉप्टर के बजाय जमीन पर चले होते तो आज सडक़ों की हालत खस्ता नहीं होती। इस पर पलटवार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि यह विभाग उनके पिताजी वीरभद्र सिंह के पास भी था । मगर उनके कार्यकाल में भी मात्र ढाई हजार किलोमीटर सडक़ें बनी थी। मगर उनके कार्यकाल में हिमाचल के इतिहास में सबसे अधिक पांच हजार किलोमीटर सडक़ों का निर्माण हुआ है।

उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य पहले अपने विभाग को समझ लें उसके बाद ब्यानबाजी करें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रमों में भी मंत्री राजनैतिक भाषण देते नजर आए । उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यअतिथियों को एक दिन पहले उस स्थान पर पहुचना पड़ता है, जहां उनकी डयूटी लगी होती है। मगर एक मंत्री रास्ते में ही रूक गए और डीसी को झंडा फहराने को कह दिया। जब ध्वजारोहण के बाद डीसी का भाषण हो गया तो मंत्री वहां पहुंच गए और बोले मैं भी भाषण दूंगा और राजनीतिक भाषण दे डाला।

वहीं पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर के बारे में जयराम ठाकुर ने कहा कि कौल सिंह कहते थे कि मंडी का मुख्यमंत्री है लेकिन मंडी में विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मंडी में डेढ़ सौ करोड़ के शिवधाम का कार्य शुरू हुआ उसे अब बंद करवा दिया गया है। प्रदेश की दूसरी युनिवर्सिटी खुली है उसे बंद करने की तैयारियां चल रही है। मंडी कालेज भवन का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि मंडी जिला के सभी विधासभा क्षेत्रों का समान विकास हुआ है। तभी हम द्रंग समेत नौ सीटों पर जीते हैं।

उन्होंने कहा कि कौल सिंह कहते थे मैं सबसे अनुभवी हूं लेकिन उनके चेले न ही उन्हें हरा दिया। उन्होंने कहा कि कल मैं सुन रहा था कि प्रतिभा सिंह पधर में कह रही थी कि कौल सिंह अगर जीते होते तो मुख्यमंत्री सुक्खू नहीं कौल सिंह होते। उन्होंने कहा कि वे तो मुख्यमंत्री होते पर क्या आप उन्हें मुख्यमंत्री बनने देती। जयराम ठाकु र ने कहा कि मंडी में तो अब भी भाजपा की सरकार है। उन्होंने कहा कि मंडी भी हिमाचल का हिस्सा है । अगर मंडी की अनदेखी की गई तो यह कांग्रेस सरकार पर भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुरारी/सुनील