स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ा : कैलाशानंद
हरिद्वार, 28 जनवरी (हि.स.)। रामचरित्र मानस और साधु संतों पर स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर त
स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ा : कैलाशानंद


हरिद्वार, 28 जनवरी (हि.स.)। रामचरित्र मानस और साधु संतों पर स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए निरंजनी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया। उसके बाद साधु-संतों पर उंगली उठाई है। ऐसा लगता है कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस तरह के बयान से लगता है कि वे अन्य धर्मों से प्रेरित हैं या उन्हें कोई लालच दिया गया है। क्योंकि भाजपा से इन्हें कुछ मिला नहीं। उन्होंने सिर्फ भाजपा को ठगने का काम किया है। अब सनातन परंपरा पर विवादित बयान दे रहे हैं। यह उनके लिए हानिकारक होगा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य साधु संतों से माफी मांग लें तो उनको क्षमा किया जाएगा लेकिन यदि साधु संत क्रोधित हो गए तो नागा सन्यासी उन्हें ठीक कर देंगे।

गौरतलब है कि रामचरित्र मानस पर दिए गए स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का पूरे देश में विरोध हुआ था। संत समाज ने उनके बयान पर सख्त सख्त एतराज दर्ज कराया था। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा ट्विटर पर साधु संतों पर अमर्यादित टिप्पणी की गयी है। उनकी टिप्पणी के बाद एक बार फिर संत समाज में उनके प्रति रोष व्याप्त हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत