आईजी भरणे ने टनकपुर में चौपाल लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं
-भैरव मंदिर चौकी को स्थाई किए जाने की उठी मांग टकनपुर (चंपावत), 28 जनवरी (हि.स.)। पुलिस महानिरीक्षक
आईजी भरणे ने टनकपुर में चौपाल लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं


-भैरव मंदिर चौकी को स्थाई किए जाने की उठी मांग

टकनपुर (चंपावत), 28 जनवरी (हि.स.)। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कुमाऊं परिक्षेत्र नैनीताल ग्ने कोतवाली में चौपाल लगाकर आम जनता की शिकायतों और समस्याओं को सुना। उन्होंने शिकायत/समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

आईजी आनंद भरणे के जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान एसपी देवेंद्र पींचा की मौजूदगी में कोतवाली में चौपाल का आयोजन हुआ। इसमें पूर्णागिरि मेला समिति/व्यापार मण्डल/ होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी, सम्भ्रान्त व्यक्ति आदि मौजूद रहे।

चौपाल के दौरान उपस्थित सदस्यों/ आम जनता ने पुलिस महानिरीक्षक के समक्ष विभिन्न समस्याएं/सुझाव रखे। कार्यक्रम में मुख्यत: भैरव मन्दिर चौकी को स्थाई करने व पूर्णागिरी मेले के दौरान जाम की स्थिति से निपटने के लिए उचित प्लान बनाने की मांग रखी। साथ ही चम्पावत को नशा मुक्त बनाये जाने के सम्बन्ध में सुझाव व शिकायतें रखीं। पुलिस महानिरीक्षक ने शिकायत/समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किये जाने को लेकर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया। साथ ही जनता को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

एसपी देवेंद्र पींचा ने भैरव मन्दिर चौकी को स्थाई करने को लेकर कार्रवाई किए जाने की बात कही। साथ ही बताया कि यातायात व्यवस्था के लिए आधुनिकीकरण चालान युक्त मशीनों से लैस इंटरसेप्टर वाहन को माह में 20 दिवस टनकपुर/बनबसा, 10 दिवस चम्पावत और लोहाघाट, पूर्णागिरि मेले के दौरान इंटरसेप्टर वाहन टनकपुर में ही तैनात किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नशा के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एएनटीएफ टीम का लगातार छापामारी कार्रवाई कर रही है। उसे और अधिक सक्रिय जाएगा। उन्होंने बेहतर पुलिस व्यवस्था के साथ पूर्णागिरि मेले को सकुशल कराए जाने के सम्बंध में आश्वस्त किया। साथ ही लोगों से भविष्य में भी पुलिस का सहयोग करने की अपेक्षा की।

इस दौरान पालिकाध्यक्ष विपिन कुमार, मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष भैरव पांडेय, पूर्व चेयरमैन हर्षवर्धन सिंह रावत, शिवराज सिंह कठायत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजीव मुरारी