कौशांबी इन्वेस्टर समिति में 617 करोड़ निवेश के पास हुए प्रस्ताव
-PMEGP, MYSY, ODOP योजना के 17 लाभार्थियों को दिया प्रमाणपत्र -व्यापारियों ने दिया 1000 करोड़ रुपये न
कौशांबी इन्वेस्टर समिति में 617 करोड़ निवेश के पास हुए प्रस्ताव


-PMEGP, MYSY, ODOP योजना के 17 लाभार्थियों को दिया प्रमाणपत्र

-व्यापारियों ने दिया 1000 करोड़ रुपये निवेश पहुंचने का भरोसा

कौशांबी, 24 जनवरी (हि.स.)। मंझनपुर के जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के मैदान में इन्वेस्टर समिट का आयोजन मंगलवार को किया गया। डीएम ने समिट का शुभारम्भ कर जनपद में 617 करोड़ के निवेश की घोषणा की। कार्यक्रम में दौरान PMEGP, MYSY, ODOP के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र व डमी चेक प्रदान किया गया। डीएम सुजीत कुमार ने बताया कि प्रदेश स्तर पर उद्योग स्थापना के नियमों में सरलीकरण की नीति अपनाई जा रही है।

डीएम सुजीत कुमार के मुताबिक शासन ने इन्वेस्टर्स पॉलिसी लागू की गई है। जिसके तहत 11 व 12 फरवरी को लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना है। इस लिहाज से कौशांबी जिले का कृषि उत्पादन रोजगार और उद्योग के लिए संजीवनी साबित हो सकता है। जिले के निवेशकों के रुझान को देखकर लगता है कि बड़े उद्योगों की स्थापना की जा सकती है। सरकार ने इसके लिए नियमों में सरलता की नीति लागू कर रही है।

डीएम सुजीत कुमार ने बताया कि जिले के लिए शासन ने 300 करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसके सापेक्ष में इन्वेस्टर्स ने 617 करोड़ रुपये के निवेश किया है। जिसे आगे आने वाले समय में व्यापारियों की मदद से 1000 करोड़ रुपये तक पहुंचाया जायेगा।

उपायुक्त उद्योग के.एस. सिद्दीकी ने इन्वेस्टर समिट में यूपी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति-2022 सहित जनपद में औद्योगिक संस्थानों की स्थापना के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी गई। एजीएम, एसबीआई ने एसबीआई बैंक द्वारा उपलब्ध करायी जा रही लोन की सुविधा की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी।

समिट में जनपद स्तरीय विभागों ने अपने उत्पाद को स्टॉल के जरिए प्रदर्शित किया। जिसका डीएम सीडीओ ने निरीक्षण कर कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर अफसरों ने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित स्वरोजगार परक ऋण योजनाओं में पीएमईजीपी, एमवाईएसवाई एवं ओडीओपी से लाभान्वित के कुल 17 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, डमी चेक वितरित किया। इस दौरान सीडीओ डॉ रवि किशोर त्रिवेदी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी कर्मचारी एवं व्यापारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय