अमरेन्द्र सिंह हत्या मामले में दो गिरफ्तार, बीते 19 सितंबर को हुई थी हत्या
भागलपुर, 25 सितंबर (हि.स.)। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने रविवार शाम आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान बत
khilaune Milte Hi bacchon ke khilaute Chehre


भागलपुर, 25 सितंबर (हि.स.)। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने रविवार शाम आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि बीते 19 सितंबर को जिले के बबरगंज थान क्षेत्र के कुतुबगंज में हुए अमरेंद्र सिंह हत्या मामले में दो अप्राथमिक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। सिटी एसपी ने बताया कि अमरेन्द्र सिंह की हत्या 05 नामजद प्राथमिकी अभियुक्तों द्वारा कर दी गई थी।

इस संबंध में मोजाहिदपुर थाना में मामला दर्ज किया गया था। सिटी एसपी ने बताया कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम के आदेशानुसार एसएसपी के नेतृत्व में सहायक पुलिस अधीक्षक नगर भागलपुर के साथ छापेमारी टीम का गठन किया गया।

गठित टीम ने सीसीटीवी फूटेज, तकनीकी अनुसंधान एवं मिले साक्ष्य तथा आसूचना के आधार पर अप्राथमिकी अभियुक्त राजेश कुमार उर्फ रिंकु एवं उसके निशानदेही पर एक अन्य अप्राथमिकी अभियुक्त विवेकानंद उर्फ डिस्को को गिरफ्तार किया गया है। उसके स्वीकारोक्ति बयान एवं सीसीटीवी फूटेज तथा तकनीकि साक्ष्य के आधार पर नामजद पाँच अभियुक्त के अलावा अन्य तीन अपराधकर्मियों के घटना में संलिप्त होने की बात प्रकाश में आई है। इस तरह कुल मिलाकर दस अभियुक्तों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। साथ ही स्वीकारोक्ति बयान में एक वार्ड पार्षद प्रतिनिधि का भी घटना में शामिल होने की बात सामने आई है और साक्ष्य संकलन के लिए टीम प्रयासरत है।

सिटी एसपी ने बताया कि घटना में दो गाड़ी एक स्कॉर्पियों एवं अर्टिगा कार के प्रयोग होने की बात स्वीकारोक्ति बयान में आई है। जिसकी पुष्टि सीसीटीवी फूटेज के आधार पर की गई है। स्कॉर्पियो को अजीत यादव उर्फ करकू यादव घटना के बाद चलाकर एवं अर्टिगा कार को उमा यादव चलाते हुए जिसके आगे के सीट पर विवेकानंद उर्फ डिस्को देखे गये हैं। घटना पुरानी रंजिश एवं वर्चस्व स्थापित करने को लेकर सोच समझकर एक षडयंत्र के तहत अंजाम दी गई है। घटना में शामिल अन्य नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

छापेमारी दल में सबौर थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, बायपास ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश, तिलकामांझी थानाध्यक्ष राजरतन कुमार, बबरगंज ओपी अध्यक्ष प्रमोद साह, पु०अ०नि० विश्वबंधु कुमार, पु०अ०नि० जया भारती बबरगंज ओ०पी, पु०अ०नि० राहुल कुमार पासवान, बबरगंज ओ०पी० और बबरगंज ओ०पी० के सशस्त्र बल शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय


 rajesh pande