राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज डॉक्टर सुसाइड मामले की सुनवाई, मामले में आप विधायक आरोपित
नई दिल्ली, 23 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट आज डॉक्टर सुसाइड मामले की सुनवाई करेगा। स
राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज डॉक्टर सुसाइड मामले की सुनवाई, मामले में आप विधायक आरोपित


नई दिल्ली, 23 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट आज डॉक्टर सुसाइड मामले की सुनवाई करेगा। स्पेशल जज एमके नागपाल सुनवाई करेंगे। इस मामले में आप विधायक प्रकाश जारवाल भी आरोपित हैं।

इस मामले की सुनवाई पहले स्पेशल जज गीतांजलि गोयल कर रही थीं। इस केस को अब स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। 9 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अब तक 62 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं और अब केवल दो गवाहों के ही बयान दर्ज होने हैं। उसके बाद कोर्ट ने बाकी गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए 23 सितंबर की तिथि नियत करने का आदेश दिया।

11 नवंबर 2021 को कोर्ट ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया था। कोर्ट ने हरीश जारवाल को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोपों से बरी कर दिया था। कोर्ट ने प्रकाश जारवाल और कपिल नागर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 386, 384, 506 और 120बी के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने आरोपी हरीश जारवाल को धारा 306 और 386 के आरोपों से मुक्त कर दिया जबकि धारा 506 का आरोप तय करने का आदेश दिया था।

28 अगस्त 2021 को दिल्ली पुलिस ने प्रकाश जारवाल समेत तीन आरोपियों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल किया था। इस मामले में प्रकाश जारवाल के अलावा कपिल नागर और हरीश कुमार जारवाल को आरोपी बनाया गया है। मामले में प्रकाश जारवाल को मुख्य आरोपी बनाया गया है। तीनों आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है।

18 अप्रैल 2020 को डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली थी। डॉक्टर ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। पुलिस ने डॉक्टर के यहां दो पेज का एक सुसाइड नोट बरामद किया था। सुसाइड नोट में प्रकाश जारवाल और कपिल नागर को जिम्मेदार ठहराया था। पुलिस ने एक डायरी भी बरामद की है। जिसमें डॉक्टर के कुछ पानी के टैंकर जल बोर्ड में चलने की बात कही गई है। डायरी में उन टैंकर्स के लिए प्रकाश जारवाल पर पैसे मांगने का आरोप लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजय


 rajesh pande