रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव से तलवार व चाकू भी बरामद, आतंकी गतिविधि से भी हो रही जांच
मुंबई, 19 अगस्त (हि.स.)। रायगढ जिले के हरहरेश्वर के समुद्र तट पर आई नाव में तलवार और चाकू भी बरामद ह
रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव से तलवार व चाकू भी बरामद, आतंकी गतिविधि से भी हो रही जांच


मुंबई, 19 अगस्त (हि.स.)। रायगढ जिले के हरहरेश्वर के समुद्र तट पर आई नाव में तलवार और चाकू भी बरामद हुए हैं। शुक्रवार को एंटी टेरोरिस्ट स्कॉड (एटीएस) के डीआईजी परमजीत सिंह दहिया और रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अशोक डुध भी मौके पर पहुंच गए और पूरे मामले की समीक्षा कर रहे हैं। पुलिस ने हरिहरेश्वर क्षेत्र में आज होटल और लॉजों में तलाशी अभियान शुरू किया है।

दरअसल, रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर के समुद्र तट पर गुरुवार को एक संदिग्ध नाव मिली थी। इस नाव से तीन एके-47 राइफल, 600 से अधिक कारतूस, दो तलवारें और चाकू पाए गए हैं। नाव की अभी भी जांच चल रही है। नाव में और अधिक कारतूस होने की संभावना है। जानकारी मिलने पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए), भारतीय कोस्टगार्ड, कस्टम, एटीएस, क्राइम ब्रांच पुलिस और रायगढ़ पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच कर गहन छानबीन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने इस नाव का आतंकवादी एंगल से जांच करने का निर्देश दिया है। एटीएस को इस नाव को लेकर पाकिस्तानी जासूसी के संबंध में संदेह है। बताया जा रहा है कि जांच प्रणाली उस दिशा में भी जांच कर रही है। संदिग्ध नाव मिलने के बाद सिंधुदुर्ग में उच्च अलर्ट जारी किया गया है। नाव मिलने के बाद गुरुवार से ही शाम से पुलिस ने समुद्र तट पर गश्त करना शुरू कर दिया है। उन क्षेत्रों में अधिक गश्त बढ़ाई गई हैं, जहां नाव किनारे पर हैं। अन्य संदिग्ध नावों की भी जांच की जा रही है। स्थानीय मछुआरों, कोस्ट गार्ड को भी सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।

इस संबंध में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस नाव को एक आस्ट्रेलियन महिला की बताया है। विधानसभा में उन्होंने बताया कि यह नाव बहकर हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुंची है। उन्होंने इस मामले की गहन छानबीन कराने की भी बात कही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को ही पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया था। इसके बाद सभी जांच एजेंसियां मामले की गहन छानबीन में लगी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजबहादुर

 

 rajesh pande