आर्थिक आधार पर लागू हो आरक्षणः तवंर
आर्थिक आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर हरिद्वार पहुंची क्षत्रिय महासभा की रथयात्रा हरिद्वार, 19 अग
ज्ञापन सौंपते हुए


आर्थिक आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर हरिद्वार पहुंची क्षत्रिय महासभा की रथयात्रा

हरिद्वार, 19 अगस्त (हि.स.)। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्र सिंह तवंर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने तथा सामाजिक समरसता को बढ़ाने के प्रयास किए जाये। इन मांगों को लेकर क्षत्रिय महासभा का देशव्यापी रथयात्रा जारी है। रथयात्रा का समापन 7 अक्टूबर को राजघाट व जंतर-मंतर दिल्ली में होगा।

शुक्रवार को क्षत्रिय महासभा का रथ तीर्थनगरी पहुंचा। यहां महासभा के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। ज्ञापन देने के बाद प्रेस कलब सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्र सिंह तवंर ने कहा कि जातिगत आरक्षण समाज को बांटने का काम करता है, जिससे देश व समाज कमजोर होता है। वह समाज में जागरूकता व समरस्ता के लिए देशभर में रथयात्रा निकाल रहे हैं। इससे पूर्व में भी दो बार इस प्रकार की देशव्यापी यात्रा निकाल चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए समाज के सभी वर्गों के कमजोर लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देकर उन्हें आगे बढ़ने के अवसर सरकार को लागू करने चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद व महासभा के पूर्व उपाध्यक्ष आनंद मोहन, जो कि करीब 15 वर्षों से जेल में बंद है, को तत्काल रिहा किया जाए और एससी, एसटी एक्ट का दुरुपयोग बन्द किया जाये।

पत्रकार वार्ता के दौरान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष यशपाल राणा, महामंत्री डाॅ. शिवकुमार चौहान, प्रतिभा चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल पुंडीर एडवोकेट, जसवीर राणा, यूएस पुंडीर, अनूप राणा, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रियंका चौहान, ममता राणा, प्रतिभा सिंह चौहान और पवन कुमार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत

 

 rajesh pande