डेढ़ माह पहले 50 विधायकों की मीनार बनाकर सबसे बड़ी दही हंडी फोड़ी : एकनाथ शिंदे
मुंबई, 19 अगस्त (हि.स.)। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जन्माष्टमी पर्व पर कहा कि उन्होंने डेढ़ माह पहले
डेढ़ माह पहले 50 विधायकों की मीनार बनाकर सबसे बड़ी दही हंडी फोड़ी : एकनाथ शिंदे


मुंबई, 19 अगस्त (हि.स.)। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जन्माष्टमी पर्व पर कहा कि उन्होंने डेढ़ माह पहले 50 विधायकों की मीनार बनाकर सबसे बड़ी दही हांडी फोड़ी है। इसके बाद राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना की संयुक्त सरकार बनी है। यह सरकार आम जनता की है, इसलिए लोग सावधानी से दही हांडी का पर्व मनाएं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे में स्थित टेंबी नाका दही हांडी महोत्सव में शुक्रवार को यह बड़ी बात कही। शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का नाम न लेते हुए उन पर तंज कसा है। महाराष्ट्र में अब दही हांडी को खेल का दर्जा दिया गया है और इस खेल में शामिल होने वाले गोविंदाओं का बीमा भी करवाए जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि दही हांडी को खेल का दर्जा दिए जाने की मांग कई जन प्रतिनिधियों ने की थी। इसी वजह से गुरुवार को राज्य सरकार ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सीएम शिंदे ने कहा कि स्वर्गीय धर्मवीर आनंद दिघे ने कहा था कि ठाणे का मुख्यमंत्री होना चाहिए। उनकी बहन ने भी ऐसी ही भावना व्यक्त की थी। उनके पास ऐसी दूरदृष्टि थी। इनका सपना आज पूरा हो गया है। सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बहुत ही खुशी का दिन है, इसलिए सभी लोग सावधानी के साथ यह त्योहार मनाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर

 

 rajesh pande