मादक पदार्थ हेरोइन तस्करी के आरोप में छह तस्कर गिरफ्तार
इटानगर, 21 मई (हि.स.)। मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए अरुणाचल प्रेदश की राजधानी इटानगर
मादक पदार्थ हेरोइन तस्करी के आरोप में छह तस्कर गिरफ्तार


इटानगर, 21 मई (हि.स.)। मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए अरुणाचल प्रेदश की राजधानी इटानगर पुलिस ने संदिग्ध हेरोइन तस्करी के आरोप में छह तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाइक और एक स्कूटर भी जब्त किया है।

राजधानी क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक जिमी चिराम ने शनिवार को यहां चिम्पू थाना में मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि गत 17 मई की देर रात चिम्पू क्षेत्र में नाका चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक वाहन सहित 12 ग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद किया। मौके से तीन व्यक्तियों थॉमस ग्यादी, कामेंग नीरी और जेमश तुंगी को गिरफ्तार किया गया था। तीनों के विरूद्ध 18 मई को चिंपू पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज किया गया।

तीन आरोपितों से मिली जानकारी के आधार पर चिम्पू पुलिस की एक पुलिस टीम असम पुलिस की मदद से असम के गोहपुर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान गोहपुर से पुलेन कमान, पापू सैकिया और अजय सिंगी नामक और तीन लोगों को को 20 मई को गिरफ्तार किया गया, जो मूलतः हेरोइन की तस्करी कर रहे थे।

पुलिस ने कुल 27.2 ग्राम संदिग्ध हेरोइन और नकद राशि 28,300 रुपये बरामद किया है। पुलिस ने कुल दो वाहन, प्लास्टिक के छोटे-छोटे 220 कंटेनर, और हेरोइन भरी हुई 100 कंटेनर बरामद किया गया है।

एसपी चिराम ने राजधानी पुलिस द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने ड्रग्स तस्करों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे ड्रग्स तस्करों के विरूद्ध पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार /तागू/ अरविंद


 rajesh pande