भूस्खलन में दबी महिला का शव हादसे के पांचवें दिन बरामद
इटानगर, 20 मई (हि.स.)। अरुणाचल प्रेदश के राजधानी इटानगर के सी सेक्टर में भूस्खलन के बाद लापता 35 वर्
भूस्खलन में दबी महिला का शव हादसे के पांचवें दिन बरामद


इटानगर, 20 मई (हि.स.)। अरुणाचल प्रेदश के राजधानी इटानगर के सी सेक्टर में भूस्खलन के बाद लापता 35 वर्षीय महिला नमिता राय का शव पांचवें दिन बरामद हुआ है।

उल्लेखनीय है कि गत 15 मई की रात लगभग 9.30 बजे भारी बरसात के बीच हुए भूस्खलन में एक परिवार के पांच लोग मलवे में दब गये। जिसमें से महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि, दो लोगों को घायल अवस्था में बरामद कर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजधानी पुलिस अधिक्षक जिमी चिराम ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, जहां एक ही परिवार के 5 सदस्य इसकी चपेट में आ गये थे। दो शव और दो घायल लोगों को घटना के कुछ घटों बाद ही निकाल लिया गया था। लेकिन, एक महिला लापता हो गयी थी। लगातार तालाशी के बाद आज महिला के शव को बरामद किया गया है। मृतकों की पहचान नोबिन बर्मन (45), तापश राय (14) और नमिता राय (35) के रूप में हुई है।

गत पांच दिनों से स्थानीय पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और आम जनता महिला की तलाश जारी रखे हुए थे, अंततः आज महिला के शव को बरामद कर लिया गया।

तालाशी अभियान के दौरान दो जेसीबी मशीन, एक फोकलेन का इस्तेमाल किया गया था। लगातार हो रही बारिश और जमीन खिसकने के कारण तलाशी अभियान में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार /तागू/ अरविंद


 rajesh pande