Custom Heading

रायगढ़ : राजनीतिक पहुंच बताकर नौकरी के नाम पर ठगी, आरोपित गिरफ्तार
रायगढ़, 14मई (हि.स.)। सारंगढ़ थाना प्रभारी विवेक पाटले के नेतृत्व में धोखाधड़ी के पीड़ित की रिपोर्ट पर अ
रायगढ़ : राजनीतिक पहुंच बताकर नौकरी के नाम पर ठगी, आरोपित गिरफ्तार


रायगढ़, 14मई (हि.स.)। सारंगढ़ थाना प्रभारी विवेक पाटले के नेतृत्व में धोखाधड़ी के पीड़ित की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर शुक्रवार को ही आरोपित की गिरफ्तारी के लिये महासमुंद रवाना होकर आरोपित को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसे शनिवार को रिमांड पर भेजा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम ग्वालिनडीह थाना सारंगढ की रहने वाली ममता रायकर 12 मई को थाना सारंगढ़ में रिपोर्ट दर्ज करायी कि, जनपद पंचायत सारंगढ में संविदा पर डाटा आपरेटर में नौकरी करती थी। वर्ष 2020 में लाकडाउन होने पर सेवा वृद्धि रूक गई थी। इसी दौरान वर्ष 2021 में रिश्तेदार के द्वारा तौसिफ ईमाम शेख से परिचय कराये थे फिर तौसिफ ईमाम शेख बसना महासमुंद के द्वारा फोन कर रायपुर बुलवाया। तब रायपुर गई तौसिफ राजनीतिक पकड़ के माध्यम से कई लोगों को नौकरी लगाना बताया और रायपुर मंत्रालय में डाटा आपरेटर में नौकरी लगा देने का आश्वासन दिया जिसके एवज में 1,70,000 रुपये पड़ेगा बताया। तब नौकरी के लालच में आकर उसके बातों में राजी हुई।

तौसिफ ईमाम शेख 5 अप्रैल को घर ग्वालिनडीह आया तो उसे नगद 11 हजार रुपये दी, उस समय तौसिफ ईमाम कुछ कागजात में हस्ताक्षर कराया था फिर उसके मोबाइल नम्बर और खाता नम्बर पर फोन पे, गूगल पे, कियोस्क शाखा से व नगद कर कुल 157000 रुपये दी। इसी दौरान भतीजा अमर सिंह रात्रे भी अपने पत्नि और स्वयं के नौकरी के लिए तौसिफ ईमाम को फोन पे के माध्यम से कई बार में 1,70,000 रुपये दिया है। उसके बाद भी दोनों का कोई नौकरी नहीं लगाया, रुपयों को वापस मांगने पर ममता रायकर को 62,300 रुपये और उसके भतीजा अमर सिंह रात्रे को 70,000 रुपये वापस किया बाकी दोनों के 1,94,700 रूपये को वापस नहीं किया। पैसा वापस कर देगा सोचकर दोनों रिपोर्ट नहीं किये थे लेकिन आज तक उनका 1,94,700 रुपये को वापस नहीं करने पर थाना सारंगढ में लिखित शिकायत किये।

महिला के लिखित आवेदन पर आरोपित तौसिफ ईमाम शेख के विरूद्ध धारा 420 कायम कर पुलिस टीम आरोपित तौसीफ इमाम शेख पिता स्वर्गीय शेख इमाम उम्र 42 वर्ष पता एपीजे अब्दुल कलाम मोहल्ला बसना, थाना बसना, जिला महासमुंद छत्तीसगढ़ को बसना से हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर सारंगढ़ न्यायालय भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान


 rajesh pande