भारत के संविधान की रक्षा और संरक्षण करना चाहिए –तुकी
इटानगर, 26 नवंबर (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष सह विधायक नबाम तुकी ने
APCC_Itanagar


इटानगर, 26 नवंबर (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष सह विधायक नबाम तुकी ने यहां राजीव गांधी भवन में संविधान दिवस समारोह में भाग लेते हुए देश के लोगों से भारत के संविधान की रक्षा और संरक्षण करने का आग्रह किया, क्योंकि भारतीय संविधान हमारी रक्षा कर रहा है।

भारत के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि इस दिन हमारे महान नेताओं द्वारा लंबी समय से तैयारी के बाद हमारे देश के संविधान को अपनाने का निर्णय लिया था और देश के लिए कानून बनाया गया था। भारतीय संविधान में जो कानून लिखा गया है वह देश के लोगों की रक्षा कर रहा है, देखभाल कर रहा है और देश के लोगो को एकजुट करने के लिए काम कर रहा है। इसलिए हमें हमेशा भारत के संविधान की रक्षा करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों को भारत के संविधान के महत्वपूर्ण हिस्सों को सीखने की कोशिश करनी चाहिए। इस अवसर पर तुकी ने भारत के संविधान की प्रस्तावना के वाचन का नेतृत्व किया।

अरुणाचल लॉ अकादमी के सहायक प्रोफेसर पूरबी बोरदलोई तालुकदार ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को देश के इतिहास को याद दिलाते हुए कैसे भारत के संविधान को लिखित रूप में डॉ. बीआर अंबेडकर के अध्यक्षता में बनाया गया, इस बारे में बताया।

इससे पहले वे डॉ. बीआर अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित कर श्राद्धांजलि अर्पित किया।

हिन्दुस्थान समाचार /तागू/अरविंद