सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए जजों के रूप में दस नामों की सिफारिश की
नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए जजों के रूप में नियुक्त क
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए जजों के रूप में दस नामों की सिफारिश की


नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो हाई कोर्ट के लिए जजों के रूप में नियुक्त करने के लिए दस नामों की सिफारिश की है। 23 नवंबर को हुई कॉलेजियम की बैठक में सात हाई कोर्ट के जजों के ट्रांसफर करने की सिफारिश की गई है।

कॉलेजियम ने राजस्थान हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए दो वकीलों और छह न्यायिक अधिकारियों के नामों की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने राजस्थान हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए जिन वकीलों के नामों की सिफारिश की है, उनमें अनिल कुमार उपमान और नुपुर भाटी के नाम शामिल हैं। कॉलेजियम ने राजस्थान हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने के लिए जिन न्यायिक अधिकारियों के नामों की सिफारिश की है, उनमें राजेंद्र प्रकाश सोनी, अशोक कुमार जैन, योगेंद्र कुमार पुरोहित, भुवान गोयल, प्रवीर भटनागर और आशुतोष कुमार के नाम शामिल हैं।

कॉलेजियम ने विभिन्न हाई कोर्ट के जिन सात जजों को ट्रांसफर करने की सिफारिश की है उनमें मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस वीएम वेलुमणि को कलकत्ता हाई कोर्ट, आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस बट्टु देवानंद को मद्रास हाईकोर्ट, आंध्रप्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस डी. रमेश को इलाहाबाद हाई कोर्ट, तेलंगाना हाई कोर्ट की जस्टिस ललिता केनेगांती को कर्नाटक हाई कोर्ट, तेलंगाना हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ डी. नागार्जुन को मद्रास हाईकोर्ट, मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस टी राजा को राजस्थान हाईकोर्ट और तेलंगाना हाईकोर्ट के जस्टस ए. अभिषेक रेड्डी को पटना हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया है।

कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के दो एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्ति करने की अनुशंसा की है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जिन एडिशनल जजों को स्थायी जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की गई है, उनमें जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास और जस्टिस नरेश कुमार चंद्रवंशी शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय


 rajesh pande