सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी के मैनेजर को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिली
नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मार
पटियाला हाउस कोर्ट (फोइल फोटो)


नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल के मैनेजर जोएल को सशर्त जमानत दे दी है। पचास हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत देते हुए कोर्ट ने अदालत की अनुमति के बगैर देश के बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू शाखा ने लीना मारिया पॉल के मैनेजर को गिरफ्तार किया था। वह 14 महीने से जोएल तिहाड़ जेल में बंद था। पुलिस का आरोप है कि जोएल हवाला के जरिये सुकेश के पैसे कलेक्ट करता था। कोर्ट से मकोका में किसी आरोपित को यह पहली जमानत मिली है। चार नवंबर को कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल और प्रदीप रामदानी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। चार दिसंबर 2021 को पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया समेत आठ आरोपितों के खिलाफ दाखिल ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है। ईडी ने करीब सात हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लीना मारिया को 5 सितंबर को गिरफ्तार किया था। इस मामले में कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को 4 सितंबर को गिरफ्तार किया था। 15 नवंबर को कोर्ट ने इस मामले के आरोपित और फिल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को जमानत दी थी। 31 अगस्त को कोर्ट ने जैकलीन फर्नाडीज के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 17 अगस्त को ईडी ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/पवन


 rajesh pande