Custom Heading

कांग्रेस और भाजपा के बागी उम्मीदवारों की मान-मनौव्वल में लगे पदाधिकारी
ऋषिकेश, 29 जनवरी (हि.स.)। उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरने वाले उम्मीदवार
कांग्रेस और भाजपा के बागी उम्मीदवारों की मान-मनौव्वल में लगे पदाधिकारी


ऋषिकेश, 29 जनवरी (हि.स.)। उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद राष्ट्रीय दलों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बागी उम्मीदवारों की माल-मनौव्वल का दौर प्रारंभ हो गया है।

उत्तराखंड राज्य में चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की जारी की गई अपने उम्मीदवारों को लेकर कई जगह पार्टी कार्यकर्ताओं में विद्रोह के स्वर सुनाई दे रहे हैं। इसके चलते उत्तराखंड में कई विधानसभाओं में पार्टियों के अधिकृत उम्मीदवारों के विरुद्ध बागी उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। देहरादून जिले में भी कई विधानसभा में उम्मीदवारों ने भी नामांकन कर अपना दमखम ठोक दिया है। इसमें ऋषिकेश विधानसभा, डोईवाला विधानसभा प्रमुख रूप से शामिल हैं।

डोईवाला विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के बागी उम्मीदवार जितेंद्र नेगी, सौरभ थपलियाल, राहुल पंवार ने भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार बृज भूषण गैरोला के खिलाफ ताल ठोकी है। गैराेला को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का वरदहस्त प्राप्त है। कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार गौरव चौधरी के विरोध में मोहित ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

उधर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार प्रेमचंद अग्रवाल के विरोध में भाजपा नेत्री उषा रावत और कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार जयेंद्र रमोला के विरोध में पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवान ने नामांकन पत्र दाखिल कर पार्टियों को सकते में डाल दिया है। इनकी माल मनौव्वल के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, सुरजेवाला को लगाया गया है ,तो भारतीय जनता पार्टी में यह जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सौंपी गई है जो कि अपने स्तर से बागियों को मनाने में लगे हुए हैं। अब देखना यह होगा कि यह अपने मिशन में कितने कामयाब हो पाते हैं ।

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम


 rajesh pande