Custom Heading

जेएनवीयू दीक्षांत समारोह हंगामा: रातानाडा थानाधिकारी निलंबित
जोधपुर, 28 जनवरी (हि.स.)। शहर में जेएनवीयू के 18वें दीक्षांत समारोह में गुरुवार को हुए हंगामे के बाद
जेएनवीयू दीक्षांत समारोह हंगामा: रातानाडा थानाधिकारी निलंबित


जोधपुर, 28 जनवरी (हि.स.)। शहर में जेएनवीयू के 18वें दीक्षांत समारोह में गुरुवार को हुए हंगामे के बाद मामले में अब रातानाडा थानाधिकारी को निलंबित कर दिया गया। वहीं प्रकरण से जुड़े आठ लोगों को पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार करने के साथ राजकार्य में बाधा डालने, कोविड नियमों का उल्लंघन करने और महिलाओं से अभद्र व्यवहार किए जाने का केस भी बनाया था। इसमें पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें कर्मचारी नेता मोहनसिंह भाटी भी शामिल है। वहीं अनिल पंवार पुलिस के हाथ नहीं लगा है। इसमें दो नाबालिगों को भी संरक्षण में लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवनभूषण यादव ने बताया कि जेएवीयू के दीक्षांत समारोह में गुरुवार को दोपहर में हंगामा होने पर रातानाडा थानाधिकारी मूलसिंह भाटी की लापरवाही सामने आने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच जारी है।

इधर एसीपी पूर्व देरावर सिंह ने बताया कि इस मामले में गुरुवार को आठ लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार करने के साथ उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस बनाया गया था। अब इसमें पांच लोगों मोहनसिंह भाटी, छात्रनेता रविंद्र सिंह भाटी, जितेंद्र सिंह, घनश्याम एवं अमरसिंह को गिरफ्तार किया गया है। वहीं छात्र सेवा मंडल कर्मचारी अनिल पंवार हाथ नहीं लगा है। उसे कल विवि प्रशासन ने निलंबित कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि गुरूवार को जेएनवीयू का दीक्षांत समारोह एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में वर्चुअल में चल रहा था। 12 बजे शुरू हुए इस कार्यक्रम में राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री आदि जुड़े हुए थे। तब सेवानिवृत कर्मचारी संगठन से जुड़े पदाधिकारी पेंशन आदि की मांगों को लेकर स्टैज पर चढऩे के साथ हंगामा करने लगे थे। तब पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ा था। बाद मेें आठ लोगों को भी शांति भंग में पकड़ा गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप


 rajesh pande