एक माह में हुई रजिस्ट्रियों की जांच के आदेश
परिवहन मंत्री ने एसडीएम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण फरीदाबाद, 27 सितम्बर (हि.स.)। हरियाणा के परिवह
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा पंचायत भवन में रजिस्ट्रियों का रिकार्ड खंगलवाते हुए।


कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को लताड़ते हुए।


परिवहन मंत्री ने एसडीएम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

फरीदाबाद, 27 सितम्बर (हि.स.)। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को बल्लभगढ़ के एसडीएम कार्यालय परिसर,पंचायत भवन में विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री ने पिछले एक महीने से हो रही रजिस्ट्रियों के कागजात की वेरीफिकेशन की और कहा कि पिछले एक माह से जितनी भी रजिस्ट्रियां हुई है उनकी जांच की जाए। इसके लिए कैबिनेट मंत्री ने एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की एक कमेटी बनाई है। जोकि अगले दो सप्ताह में अपनी रिपोर्ट मंत्री को सौपेंगी।

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग विभाग द्वारा गरीब परिवारों को सरकार द्वारा फ्री में राशन वितरण करने भी पिछले कई दिनों से शिकायतें आ रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह गरीब परिवारों को निशुल्क में दिया जा रहा है। उसमें भी धांधलियों की शिकायत मिली है।

इसके लिए भी बल्लभगढ़ के सभी 200 राशन डिपो की इंक्वायरी भी एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की कमेटी द्वारा की जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो भी दोषी अधिकारी या कर्मचारी होगा उसके खिलाफ सुनिश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने ऑनलाइन किए जा रहे विभिन्न प्रमाण पत्रों और लाईसेंस, आधारकार्ड बनाए जा रहे सीएससी सेंटर का भी निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सख्त हिदायतें दी और कहा कि आम जनता को यहां किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हितायतों के अनुसार आम जनता को अधिक से अधिक ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान हो। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी सुविधाएं ऑनलाइन करना सुनिश्चित करें। इन कार्यों में जो भी अधिकारी या कर्मचारी कोताही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव