भारत बंद का दरभंगा में दिखा व्यापक असर बिहार संपर्क क्रांति समेत मुख्य मार्गों को किया गया जाम
दरभंगा, 27 सितम्बर (हि.स.)।पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार सोमवार को अखिल अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्व
घायल युवक की तस्वीर


दरभंगा, 27 सितम्बर (हि.स.)।पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार सोमवार को अखिल अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आवाह्न पर भारत बंद के दौरान भारी तादाद में जिला के किसान-मजदूर, छात्र-नौजवान अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी के नेतृत्व में प्रातः 7:00 बजे से ही सड़कों पर उतर गए।

राज मैदान से किसानों का जत्था कामरेड भोगेंद्र झा चौराहा, आयकर चौराहा होते हुए दरभंगा स्टेशन पर पहुंचा। जहां बिहार संपर्क क्रांति को 20 मिनट तक रोके रखा गया। इस दौरान कार्यकर्ता ट्रेन के इंजन और पटरी पर जमे रहे। सरकार के विरोध में नारेबाजी की। जहां आंदोलनरत दर्जनों किसानों को आरपीएफ थाना अध्यक्ष ने गिरफ्तार किया। तदुपरांत किसानों का जत्था शास्त्री चौक, मिर्जापुर चौक, दरभंगा टावर, हसन चौक, गुदरी बाजार आदि को बंद करवाते हुए कॉमरेड भोगेंद्र झा चौराहा पर शहर के दोनों मुख्य मार्गों को जाम कर 12:00 बजे तक वहां पर जमे रहे।

बंद के दौरान कॉमरेड भोगेन्द्र झा चौराहा पर किसान सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष अहमद अली तमन्ने, किसान नेता महेश दुबे, मजदूर नेता भूषण मंडल की संयुक्त अध्यक्षता में एक सभा हुई। जिसको संबोधित करते हुए सीपीआई के खेत मजदूर यूनियन के जिला सचिव सुधीर कुमार ने कहा कि आज नौ महीने से किसान दिल्ली की सीमा पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है। किसानों की मात्र मांग यह है कि तीनों कृषि विरोधी काला कानून वापस ले, बिजली संशोधन बिल 2020 को वापस ले, एमएसपी की गारंटी करें, सरकार अपने निजीकरण की नीति को वापस ले, मिथिलांचल के अंदर बाढ़-सूखाड का स्थाई निदान करें आदि हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज