Custom Heading

गड्ढों के कारण हादसे पर टास्क फ़ोर्स करेगी कार्यवाही- ठाणे पालक मंत्री
मुंबई , 25 सितंबर (हि.स.)|ठाणे जिला संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आज शनिवार को घोषणा की है कि, ठा
गड्ढों के कारण हादसे पर टास्क फ़ोर्स करेगी कार्यवाही- ठाणे पालक मंत्री


मुंबई , 25 सितंबर (हि.स.)|ठाणे जिला संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आज शनिवार को घोषणा की है कि, ठाणे शहर में गड्ढों के कारण हुए हादसे पर गठित की जा रही टास्क फोर्स ही संबंधित अधिकारियों या ठेकेदारों पर कार्यवाही करेगी । ठाणे शहर में भारी वाहनों और गड्ढों के कारण यातायात की भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए ठाणे पालक मंत्री एकनाथ शिन्दे ने आज लगातार दूसरे दिन भी सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

आज इस बैठक में सड़कों की मरम्मत का कार्य तत्काल पूरा करने का पालक मंत्री शिंदे द्वारा ने आदेश देते हुए कहा कि यातायात पुलिस को चाहिए कि वह दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे सड़कों की मरम्मत के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित करे।

संरक्षक मंत्री ने आज ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक की। इस अवसर पर ठाणे पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह, जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर, ठाणे मनपा आयुक्त विपिन शर्मा, कल्याण-डोंबिवली मनपा आयुक्त विजय सूर्यवंशी, मीरा भायंदर मनपा आयुक्त दिलीप ढोले उपस्थित थे. रायगढ़, पालघर जिला कलेक्टर, ठाणे, मीरा भायंदर, नवी मुंबई नगर आयुक्त, ठाणे, मीरा भायंदर, नवी मुंबई पुलिस आयुक्त, ठाणे ग्रामीण और पालघर पुलिस अधीक्षक, साथ ही लोक निर्माण विभाग, एमएमआरडीए, सिडको, एमएसआरडीसी, एनएचएआई, मेट्रो वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेएनपीटी व अन्य एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

बताया जाता है कि इस फोर्स में ठाणे के जिला कलेक्टर, लोक निर्माण विभाग के सचिव (सड़क), अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी ठाणे, ठाणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त, ठाणे पुलिस के उपायुक्त, यातायात उपायुक्त, एमएमआरडीए, एमएसआरडीसी, एनएचएआई और शामिल होंगे। इसी तरह से टास्क फोर्स अब मानसून के मौसम से पहले सड़कों का निरीक्षण करने और मरम्मत की गुणवत्ता की निगरानी करने के साथ-साथ मानसून के मौसम में गड्ढों वजह से हुए हादसों के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम होगी |

हिन्दुस्थान समाचार/ रविन्द्र


 rajesh pande