कृषि विभाग के उपनिदेशक और तकनीकी सहायक निलंबित
कृषि विभाग के उपनिदेशक और तकनीकी सहायक निलंबित
-अब पंचकूला की बजाए नारनौल होगा मुख्यालय
चंडीगढ़, 05 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा सरकार ने पंचकूला कृषि विभाग के मुख्यालय में तैनात उप निदेशक और तकनीकी सहायक को कार्य में कोताही बरतने के चलते निलंबित कर दिया है। दोनों अधिकारियों को मुख्यालय से हटाकर निलंबन की अवधि के दौरान नारनौल में लगा दिया गया है।

सरकार ने कृषि विभाग में बतौर उप निदेशक (पौधा संरक्षण) तैनात प्रवीण कुमार गुलिया और तकनीकी सहायक अशोक धनखड़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उप निदेशक (क्लास वन अधिकारी) प्रवीण गुलिया के निलंबन आदेश विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा द्वारा जारी किए गए हैं जबकि तकनीकी सहायक के निलंबन आदेश विभाग के निदेशक डॉ. हरदीप सिंह ने जारी किए हैं।

गंभीर आरोपों के चलते इन्हें मुख्यालय से हटाकर नारनौल भेजा गया है। अब ये दोनों अधिकारी नारनौल में ही हाजिरी लगाएंगे। दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने कीटनाशक कंपनी को लाइसेंस देने के मामले में कोताही बरती है। दरअसल, हाल ही में कृषि विभाग के निदेशक डॉ.हरदीप सिंह के पास किसी कंपनी के अधिकारी ने शिकायत सौंपी थी। जिसकी निदेशक द्वारा अपने स्तर पर गहन जांच की गई। आरोपों में सच्चाई मिलने पर अशोक धनखड़ को निलंबित कर दिया गया। इसी तरह के आरोप उप निदेशक प्रवीण कुमार गुलिया पर भी लगे। विभाग ने उन्हें भी निलंबित कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

 rajesh pande