खड़गपुर-हावड़ा रेलवे लाइन के नीचे की जमीन धंसी, टला हादसा, रेल यातायात प्रभावित
खड़गपुर (पश्चिम मेदिनीपुर), 29 जुलाई (हि.स.)। रातभर हुई बारिश से खड़गपुर-हावड़ा रेल लाइन की जमीन धंस

खड़गपुर (पश्चिम मेदिनीपुर), 29 जुलाई (हि.स.)। रातभर हुई बारिश से खड़गपुर-हावड़ा रेल लाइन की जमीन धंस गयी है। लाइन के नीचे से मिट्टी खिसकने के बाद रेलवे की रूट पर सेवाएं बाधित हो गईं हैं। भारी बारिश खड़गपुर शहर के एक हिस्से जलभराव हो गया है।

घटना की वजह से गुरुवार सुबह खड़गपुर शहर में हातीगोला सेतु के पास रेलवे लाइन धंस गई है। खड़गपुर डिवीजन के खड़गपुर से हावड़ा जाने वाली रेलवे लाइन के नीचे से मिट्टी धंसने से ट्रेन सेवा बाधित हो गई। घटना के समय लाइन पर कोई ट्रेन नहीं होने के कारण कोई बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। मिट्टी धंसने रेलवे लाइन के कई बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। स्टेशन के पांच ट्रैक पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं। अप और डाउन लाइन की ट्रेनें दूसरे ट्रैक पर चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि स्थिति में सुधार होने में कुछ समय लगेगा। ट्रेन धीमी गति से चल रही है क्योंकि पांच ट्रैक पूरी तरह से बंद हैं।

इस बीच भारी बारिश से खड़गपुर नगरपालिका के कई वार्डों में जलभराव हो गया है। आनंदनगर, वार्ड नम्बर दो के एक स्वास्थ्य केंद्र में घुटने तक पानी भरा है। शहर के 28 और 29 वार्ड में भी पानी का बहाव इतना तेज है कि इस इलाके में मोटरसाइकिल चलाना मुश्किल है। मूसलाधार बारिश के कारण मेदिनीपुर शहर के विभिन्न हिस्सों में कई मिट्टी के घर गिर गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सुगंधी