प.बंगाल: माध्यमिक परीक्षा का परिणाम घोषित, अभूतपूर्व रूप से शत-प्रतिशत छात्र सफल

    20-Jul-2021 14:35:15 PM
Total Views |
Result_1  H x W
 
 
 
-697 अंकों के साथ 79 छात्र रहे टॉप पर
कोलकाता, 20 जुलाई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। कोरोना संकट से उपजी परिस्थितियों के चलते पहली बार माध्यमिक परीक्षा के शत प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण घोषित किए गए। इस साल
 परीक्षा में सर्वोच्च प्राप्तांक 697 रहा और 79 परीक्षार्थियों ने सर्वोच्च अंक हासिल किए। यह भी अपने आप में नया रिकॉर्ड है।
 
मंगलवार सुबह कोलकाता में माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने संवाददाता सम्मेलन में रिजल्ट की घोषणा करते हुए बताया कि कोरोना महामारी की वजह से इस साल परीक्षा आय़ोजित करना संभव नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि इंटरनल फॉर्मेटिंग इवैल्यूशन पद्धति से छात्रों का मूल्यांकन किया गया। साथ ही 2019 में नौवीं कक्षा में प्राप्त अंकों को भी मूल्यांकन में शामिल किया गया।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा में शामिल होने के लिए 10 लाख 79 हजार 699 छात्रों ने पंजीकरण किया था। इनमें से 4 लाख 65 हजार 850 लड़के तथा 6 लाख 13 हजार 849 छात्राएं शामिल हैं। पहली बार कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं किया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस बात की घोषणा की है कि यदि कोई छात्र रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो उसे परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जायेगा।
 
हिन्दुस्थान समाचार / संतोष मधुप