पूजा-अर्चना के साथ शुरू हुआ श्रीराम मंदिर के नींव निर्माण का कार्य

    22-Jun-2021 11:03:00 AM
Total Views |

Shri Ram temple_1 &n
 
 
अयोध्या, 15 मार्च (हि.स.)। श्रीराम जन्मभूमि परिसर में श्रीराम मंदिर निर्माण का कार्य मकर संक्रांति (15 जनवरी) से ही जारी है। नींव की खुदाई के बाद सोमवार को नींव निर्माण कार्य का शुभारंभ पूरे विधि विधान से गर्भगृह स्थल पर भगवान गणेश और सत्यनारायण भगवान के पूजन के साथ किया गया।
 
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक आज 10 बजकर 55 मिनट पर भगवान गणेश और सत्यनारायण भगवान की विधि-विधान से पूजा-अर्चना के बाद नींव निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। निर्माण स्थल के साथ निर्माण के लिए लगाए गए मैटेरियल मिक्स पावर प्लांट का भी पूजन-अर्चन किया गया।
 
पूजन समारोह में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव एवं विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, ट्रस्ट के सदस्य निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास एवं डॉ. अनिल मिश्रा और ट्रस्ट के पदेन सदस्य जिलाधिकारी अनुज झा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
 
पूजा-अर्चना के साथ ही मंदिर के नींव निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। नींव में फिल्ड मैटेरियल भरने का काम शुरू करने के लिए चैत्र कृष्ण त्रयोदशी यानी 9 अप्रैल की तिथि तय की गई है। इससे पहले एक अप्रैल तक सीमेंट, मोरंग और गिट्टी मंगा ली जाएगी।
 
हिन्दुस्थान समाचार / पवन पाण्डेय