Custom Heading

गन्ना के भाव में 30 रुपये की बढ़ोत्तरी पर किसानों ने जताया स्वामी यतीश्वरानंद का आभार
हरिद्वार, 29 नवंबर (हि.स.)। कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने गन्ने का भाव 355 रुपये घोषित कराकर
मुख्यमंत्री का आभार जताते गन्ना मंत्री स्वामी अति स्वरानंद


हरिद्वार, 29 नवंबर (हि.स.)। कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने गन्ने का भाव 355 रुपये घोषित कराकर किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए अपना वादा पूरा किया है। यह भाव पिछले साल से 30 रुपये और उत्तर प्रदेश से 05 रुपये अधिक है।

किसानों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद किसानों के सच्चे हितैषी हैं। स्वामी यतीश्वरानंद ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही गन्ना भुगतान कराने का काम भी कर दिया जाएगा। किसान एक महीने से गन्ने के भाव की घोषणा का इंतजार कर रहे थे।

सोमवार को गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के प्रयास से उत्तर प्रदेश के गन्ना का भाव 350 रुपये से 05 रुपये बढ़ाकर 355 रुपये की घोषणा हुई। गन्ना के भाव की घोषणा होते ही किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। पथरी क्षेत्र के ग्राम चांदपुर के किसान नकलीराम सैनी, प्रवीण कुमार, सुरेंद्र पंकज आदि ने खुशी जताते हुए कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद किसानों के हित में हमेशा खड़े रहते हैं। उनका प्रयास है रहता है कि किसानों को कोई परेशानी न हो। गन्ना मूल्य घोषित करने पर फेरुपुर के किसान दीपक कुमार, राकेश, मोल्हड, करतार सिंह आदि ने कहा कि इससे किसानों की आय बढ़ेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

किसानों ने कहा कि स्वामी यतीश्वरानंद के प्रयास से पहली बार समय पर गन्ना उठान और इंडेंट समय पर जारी हो रहा है।

स्वामी यतीश्वरानंद ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए कहा कि किसानों के हित में योजना बनाकर उन्हें धरातल पर उतारने का काम किया जा रहा है। उन्होंने आश्वस्त किया कि यदि किसी किसान भाई को गन्ना सप्लाई में दिक्कत आ रही है तो उन्हें तत्काल बताएं, ताकि समय रहते हुए उनका निदान किया जा सके।

किसान देशराम सैनी, सुशील सैनी, शेषराज सैनी, श्यामलाल राठौर, कविराज राठौर, जशपाल सिंह चौहान, सतीश चौहान, सुरेंद्र चौहान, सत्य कुमार, वीर सिंह चौधरी, रविंद्र सिंह, सुखदेव पाल, बृजपाल सिंह, अमरीश कुमार, धर्मेंद्र चौधरी, रविंद्र सिंह आदि ने खुशी जताई।

हिन्दुस्थानसमचार/रजनीकांत


 rajesh pande