Custom Heading

पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए जिम ट्रेनर की चाकू घोंपकर हत्या
नई दिल्ली, 25 नवंबर (हि.स.)। पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार रात पुराने झगड़े का बदला
पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए जिम ट्रेनर की चाकू घोंपकर हत्या


नई दिल्ली, 25 नवंबर (हि.स.)। पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार रात पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए जिम ट्रेनर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान वसीम ठाकुर (25) के रूप में हुई है। वारदात के समय वसीम अपनी मां को डॉक्टर के पास लेकर आया था। मां को डॉक्टर के यहां छोड़कर वसीम कुछ सामान खरीदने निकला तो चार बदमाशों ने उसे घेर लिया।

इसके बाद उसके पेट, टांग और हाथ में करीब आधा दर्जन चाकू मारकर आरोपित फरार हो गए। गंभीर हालत में वसीम को पहले एलबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इलाज के दौरान वसीम की मौत हो गई। मयूर विहार थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक युवक जावेद उर्फ मिंडा को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक वसीम अपने परिवार के साथ 15/463, त्रिलोकपुरी में रहता था। इसके परिवार में पिता अलीशेर, मां तमसीरन बेगम, दो भाई यासीन, हसीन के अलावा छह बहनें हैं। वसीम त्रिलोकपुरी के ही एक जिम में ट्रेनर का काम करता था। बाकी दिन में वह ईको वैन किराए पर चलवाता था। वसीम के भांजे हाशिम ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व उसके मामा वसीम का रहीस नामक युवक से झगड़ा हुआ था।

रहीस न्यू अशोक नगर की मुल्ला कालोनी में रहता है। उसका एक घर त्रिलोकपुरी 15 ब्लॉक में भी है। दरअसल रहीस ने वसीम की बहन को किसी बात पर गाली दे दी थी। इसका पता जब वसीम को चला तो उसने रहीस की पिटाई कर दी। जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ। बाद में पड़ोसियों ने दोनों के बीच सुलह करा दी। बुधवार शाम के समय वसीम अपनी मां तमसीरन बेगम को लेकर 15/16 ब्लॉक के एक डॉक्टर के पास गया। मां को डॉक्टर की क्लीनिक पर बैठाकर वसीम कुछ सामान लेने के लिए पास की दुकान पर चला गया।

इसी बीच वहां पर रहीस, उसके भाई इंतजार व दोस्त जावेद उर्फ मिंडा और मंसूर ने वसीम को बातचीत करने के बहाने रोक लिया। आरोपित वसीम को पास के एक सूनसान पार्क में ले गए। वहां पहले उसकी पिटाई की, इसके बाद उस पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। वसीम जान बचाकर वहां से भागा और 16 ब्लॉक के चौक पर बेहोश हो गया। आरोपित वहां से फरार हो गए।

वसीम को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि देर रात को 11 बजे उनको चाकुबाजी की कॉल मिली थी। पहले हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। अब इसे हत्या में बदलकर एक आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है।

परिजनों का आरोप रहीस का सट्टे का कारोबार...

वसीम के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपित रहीस का सट्टे का कारोबार है। वसीम और उसका परिवार इसका विरोध करता था। इसी बात पर रहीस, वसीम और उसके परिवार से चिढ़ने लगा था। परिवार का कहना था कि वसीम की बहन को भी रहीस ने इसी वजह से गाली दी थी।

इसी बात पर वसीम और रहीस का झगड़ा हुआ था। घटना के बाद पड़ोसियों ने दोनों के बीच सुलह जरूर करा दी थी, लेकिन लगातार रहीस वसीम से बदला लेने की फिराक में था। पुलिस बाकी फरार आरोपितों की तलाश कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी


 rajesh pande