Custom Heading

सतनाः मतदान दलों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित नगर निगम के पांच उपयंत्री सस्पेंड
सतना, 16 अक्टूबर (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने शनिवार को मतदान दलों के
सतनाः मतदान दलों के प्रशिक्षण में अनुपस्थित नगर निगम के पांच उपयंत्री सस्पेंड


सतना, 16 अक्टूबर (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने शनिवार को मतदान दलों के लिये नियुक्त नगर निगम के 5 उपयंत्रियों को प्रशिक्षण में अनुपस्थिति पर दिये गये कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

कलेक्टर कटेसरिया ने बताया कि नगर निगम सतना के 5 उपयंत्रियों को रैगांव विधानसभा उप चुनाव के लिये मतदान दलो में पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी के रूप में चयनित कर 12 अक्टूबर को शासकीय कन्या धवारी स्कूल में प्रशिक्षण में उपस्थित होने के आदेश दिये गये थे। प्रशिक्षण नियुक्ति आदेश तामील होने के बावजूद आठ उपयंत्री प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे।

कलेक्टर कटेसरिया ने अनुपस्थित सभी उपयंत्रियों को कारण नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। जिनमें से उपयंत्री धर्मेन्द्र सिंह परिहार, मनोज कुमार वर्मा, आकाश कुमार भट्टी, केपी गुप्ता और दीपक बागरी ने कोई जवाब प्रस्तुत नहीं किया। कलेक्टर ने ने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, आयोग के दिशा-निर्देशों की अवहेलना करने पर पांचों उपयंत्रियों को लोक प्रतिनिधित्व 1950 की धारा 13 (ग) और म.प्र. सिविल सेवा वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पांचों उपयंत्रियों का मुख्यालय परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण कार्यालय सतना नियत किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश


 rajesh pande