Custom Heading

छब्बीस रोगियों के डेंगू पॉजिटिव होने के बाद बीकानेर में आंकड़ा 290 तक पहुंचा
बीकानेर, 13 अक्टूबर (हि.स.)। बीकानेर जिले में डेंगू पॉजिटिव का आंकड़ा 290 तक पहुंच गया है। डिप्टी सी
26 व्यक्ति के आज डेंगू पॉजिटिव के बाद बीकानेर में डेंगू पॉजिटिव का आंकड़ा 290 तक पहुंचा


बीकानेर, 13 अक्टूबर (हि.स.)। बीकानेर जिले में डेंगू पॉजिटिव का आंकड़ा 290 तक पहुंच गया है। डिप्टी सीएमएचओ स्वास्थ्य डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया कि बुधवार को 330 एलिजा टेस्ट हुए जिसमें कुल 26 व्यक्ति डेंगू पॉजिटिव पाए गए। प्रत्येक केस को केंद्र में रखते हुए आसपास के 50 घरों में एंटी लारवा एक्टिविटी व सर्वे की गतिविधियां की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि शहरी डिस्पेंसरियों द्वारा उनके क्षेत्र में एंटीजन पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को भी डेंगू संदिग्ध मानते हुए एंटी लारवा गतिविधियां व सर्वे कार्य किया जा रहा है। उधर कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर डेंगू के खिलाफ जागरूकता और एंटी लार्वल गतिविधियों को बुधवार से और अधिक गति मिली। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम व महिला सीएचए ने जिले भर में 1 हजार 138 स्थानों पर रुके हुए पानी के स्रोतों या पात्रों का सफाया किया गया। जिले भर में 431 स्थानों पर साईफेनोथ्रीन कीटनाशक का स्प्रे किया गया।

सीएमएचओ डॉ. ओ. पी. चाहर व डॉ. अनिल वर्मा स्वास्थ्य दल के साथ नापासर थाने पहुंचे। वहां कबाड़ में बड़ी संख्या में मच्छर पाए गए, जिन्हें साफ करवाया गया। सभी कार्मिकों के स्वास्थ्य जांच की गई। थाने के परिवेश व आसपास के दुकानों घरों में भी सर्वे की कार्रवाई की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप


 rajesh pande