Custom Heading

अनुसूचित जाति का सर्वाधिक सम्मान सिर्फ भाजपा में : बेबी रानी मौर्य
-भाजपा के अनुसूचित मोर्चा ने उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल का किया अभिनंदन लखनऊ, 13 अक्टूबर (हि.स.)।
अनुसूचित जाति का सर्वाधिक सम्मान सिर्फ भाजपा में : बेबी रानी मौर्य


-भाजपा के अनुसूचित मोर्चा ने उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल का किया अभिनंदन

लखनऊ, 13 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अवध क्षेत्र अनुसूचित मोर्चा ने बुधवार को पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य जाटव का जोरदार स्वागत व अभिनंदन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति का सर्वाधिक सम्मान सिर्फ भाजपा में ही है।

राजधानी लखनऊ स्थित विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बेबी रानी मौर्य जाटव ने कहा कि भाजपा में हर वर्ग का सम्मान है व समाज के हर वर्ग के लिए मोदी-योगी सरकार कृत संकल्पित होकर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें अनुसूचित जाति का सम्मान सर्वाधिक है। मुझ जैसी साधारण कार्यकर्ता को आगरा का मेयर बनाया, फिर उत्तराखंड राज्य का राज्यपाल बनाया और भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना कर सम्मानित किया। आप सभी जानते हैं भाजपा ने अनुसूचित जाति वर्ग के कार्यकर्ता रामनाथ कोविंद को देश के सर्वोच्च पद पर सुशोभित करके राष्ट्रपति बनाया।

बेबी रानी मौर्य ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनहित की योजनाओं का लाभ ज्यादातर अनुसूचित वर्ग के लोगों को ही मिला है। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव रामजी अंबेडकर का सर्वोच्च सम्मान देने का काम भी भाजपा सरकार आने के बाद ही हो पाया, जबकि अन्य दलों ने सिर्फ उनके नाम का इस्तेमाल अपनी राजनीति चमकाने के लिए किया।

अनुसूचित वर्ग के अवध क्षेत्र के 15 जिलों से आए हुए कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि हमारा समाज लगातार जागरूक हो रहा है। वह अपनी शिक्षा अपने अधिकारों को जानने एवं उसके लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। अनुसूचित वर्ग के लिए सरकार की सैकड़ों योजनाएं हैं उसका लाभ उठाएं हर कदम पर कार्यकर्ताओं के हित के लिए मैं उनके साथ हूं। बेबी रानी मौर्य जाटव ने कहा कि आप सभी एकजुट होकर 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के 350 विधानसभा सीटें जीतने का लक्ष्य पूर्ण करने में जुट जायें।

कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा रामचंद्र कनौजिया ने कहा कि बूथ समिति से राष्ट्रीय कार्यसमिति तक अनुसूचित जाति मोर्चा की सहभागिता है। अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता सर्वाधिक भारतीय जनता पार्टी में ही हैं। बैठक को प्रदेश महामंत्री श्रीमती प्रियंका सिंह रावत ने भी संबोधित किया।

पूर्व में दीप प्रज्ज्वलन एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि से कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ। अवध क्षेत्र मोर्चा कार्यसमिति एवं सभी 15 जिले के जिला अध्यक्ष एवं उनकी कार्यसमिति ने बेबी रानी मौर्य जाटव का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह देकर जोरदार स्वागत अभिनंदन किया। बैठक की अध्यक्षता अवध क्षेत्र अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष भगवती प्रसाद रावत ने की एवं संचालन रमेश तूफानी ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/पीएन द्विवेदी


 rajesh pande