Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, दिसम्बर 16, 2018 | समय 06:46 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

ट्रम्प और मेलेनिया दिवंगत सीनियर बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

By HindusthanSamachar | Publish Date: Dec 2 2018 12:15PM
ट्रम्प और मेलेनिया दिवंगत सीनियर बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

ललित

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिवंगत रिपब्लिकन राष्ट्रपति एच डब्ल्यू बुश के अंतिम संस्कार में भाग लेने और अगले तीस दिनों तक राष्ट्रीय शोक मनाए जाने की घोषणा की है। इस पर बुश परिवार ने अपनी सभी पुरानी वैमनस्यता भुलाने की बात ज़ाहिर की है।

राष्ट्रपति ट्रम्प गत अप्रैल में पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश के निधन पर नहीं गए थे। इस पर दोनों परिवारों के बीच मीडिया में अन बन की ख़बरें आई थी।

दो साल पूर्व राष्ट्रपति चुनाव के दौरान फ़्लोरिडा गवर्नर जेब बुश के समर्थन में बारबरा बुश ने एक बयान दिया था। इस बयान में बारबरा ने अपने पति एच डब्ल्यू बुश और पुत्र जेब बुश के बारे में ट्रम्प के अपशब्दों की निंदा की थी। लेकिन जानकार बताते हैं कि पूर्व राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश ने सभी पुरानी बातें भुला देने की बात कही है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को ब्यूनस आयर्स में कहा था कि उन्होंने दिवंगत नेता के निधन पर उनके दोनों बेटों पूर्व राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश और जेब बुश से बात कर अपनी संवेदना ज़ाहिर की है। साथ ही, ट्रम्प ने दिवंगत राष्ट्रपति के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें अद्भुत प्रतिभा का धनी बताया था। बाद में व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ट्रम्प और प्रथम महिला मेलेनिया ट्रम्प दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार के समय नेशनल कैथेडरल में मौजूद रहेंगे।

image