Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, अक्तूबर 21, 2018 | समय 08:50 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

फ्लोरिडा की ओर तेज गति से बढ़ रहा समुद्री तूफान माइकल, तबाही की आशंका

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 10 2018 3:02PM
फ्लोरिडा की ओर तेज गति से बढ़ रहा समुद्री तूफान माइकल, तबाही की आशंका

कृष्ण

फ्लोरिडा (अमेरिका)। समुद्री तूफान माइकल तेज गति से फ्लोरिडा तट की ओर बढ़ रहा है। इस तूफान से भारी क्षति की आशंका जाहिर की गई है और अलर्ट भी जारी किया गया है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, फ्लोरिडा के गवर्नर ने लोगों को को सतर्क रहने के लिए कहा है। समुद्री तूफान माइकल 195 किलोमीटर प्रति घंटे की गति वाली तेज हवाओं के साथ फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा है।

जानकारी के अनुसार यह तृतीय श्रेणी के तूफान में बदल गया है। राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने बताया कि तूफान के बुधवार दोपहर तक यह तट पर पहुंच सकता है। इसकी चलते तेज हवाएं चलने और भारी बारिश का अनुमान है।

उधर, फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने कहा, ‘‘माइकल एक खतरनाक तूफान है। यह ऐसा खतरा है जो जानलेवा साबित हो सकता है।’’ उन्होंने तूफान से निपटने के लिए नेशनल गार्ड के 2,500 सदस्यों को तैयार रहने को कहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राज्य के लिए आपात स्थिति की घोषणा की है। साथ ही राहत अभियानों के लिए धन राशि भी जारी की है।

उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘‘यह जरूरी है कि आप अपने राज्य और स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान दें। कृपया तैयार रहें, सावधान रहें और सुरक्षित रहें।’’

image