Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, मार्च 22, 2019 | समय 19:33 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

आईएमएफ पाकिस्तान की मदद करने को तैयार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 7:34PM
आईएमएफ पाकिस्तान की मदद करने को तैयार

कृष्ण

इस्लामाबाद, 11 फरवरी (हि.स.)। पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारने के लिए अब कई मददगार सामने आए हैं। मित्र देशों के अलावा पहले से ना-ना कर रहे अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने भी मदद के लिए हामी भर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक,पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को दुबई में ‘ वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट’ से इतर आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड से मुलाकात की। आईएमएफ पाकिस्तान की आर्थिक मदद करने को राजी है। खान संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर ‘वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट’ के सातवें संस्करण में भाग लेने एक दिवसीय दौरे पर वहां गए थे। लेगार्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तानी नेता के साथ उनकी मुलाकात रचनात्मक थी।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं दोहराती हूं कि आईएमएफ पाकिस्तान की मदद करने के लिए तैयार है। मैंने यह भी कहा कि निर्णायक नीतियां और आर्थिक सुधारों का एक मजबूत पैकेज पाकिस्तान को उसकी अर्थव्यवस्था ठीक करने में उसे सक्षम बनाएगा।’’ खान ने लेगार्ड के साथ अपनी मुलाकात के बारे में ट्वीट कर कहा, ‘‘देश को स्थायी विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए गहरे संरचनात्मक सुधारों की आवश्यकता पर हमारे विचार एक जैसे थे। इसमें समाज के सबसे कमजोर वर्गों की रक्षा की बात है।

’’ उल्लेखनीय है कि आईएमएफ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को सही रास्ते पर लाने के लिए कुछ सुधारात्मक कदम उठाने की शर्त रख रहा है। वह चाहता है कि पाकिस्तान अगले तीन-चार साल में करीब 1,600-2,000 अरब रुपये का प्रबंध करे।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image