Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, सितम्बर 23, 2018 | समय 02:45 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

पूर्व कार चालक ने ट्रम्प को भेजा कानूनी नोटिस

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 10 2018 2:31PM
पूर्व कार चालक ने ट्रम्प को भेजा कानूनी नोटिस

लॉस एंजेल्स, 10 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व कार चालक नोइल सिंट्रोन ने सेवाकाल में ओवरटाइम नहीं दिए जाने के फलस्वरूप उन्हें अपने वकील के जरिए कानूनी नोटिस भिजवाया है।

नोइल सिंट्रोन ने दावा किया है कि वह 25 वर्षों तक ट्रम्प का ड्राइवर था। उसने अपने वकील के जरिए ट्रम्प को एक लाख 75 हजार डॉलर के लिए नोटिस भेजा है। नोइल ने कहा है कि ट्रम्प ने पिछले छह सालों तक ओवर टाइम मजदूरी भत्ते नहीं दिए, जो फेडरल मजदूरी भत्ते नियम के खिलाफ है।

ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद अब वह ट्रम्प संस्थान में सुरक्षा विभाग में काम करता है। ट्रम्प संस्थान की ओर से एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि नोइल सिंट्रोन को कानून के तहत पूरा भुगतान किया जाता रहा है। वह अदालत में जवाब देने को तैयार हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नोइल के अटार्नी लैरी हूचर ने दावा किया है कि उन्होंने पिछले छह सालों में प्रति वर्ष साढ़े पांच सौ घंटे अतिरिक्त काम किया। इस दौरान उसने रात, साप्ताहिक छुट्टी के दिन और सार्वजनिक अवकाश के दौरान भी काम किया। इसके लिए वह ट्रम्प के बिजनेस कामों के अलावा पारिवारिक कामों के लिए वाहन चलाने का काम करता रहा।

नोइल को 75 हजार डॉलर प्रति वर्ष नौकरी पर रखा गया था। उसे सप्ताह में 50 से 55 घंटे काम करना था। लेकिन वह अतिरिक्त काम के बदले मजदूरी भत्ते लेने का अधिकारी था। वह सुबह सात बजे ड्यूटी पर आ जाता था। उसने ट्रम्प पर एक लाख 75 हजार डॉलर का मुकदमा दायर किए जाने का नोटिस दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ललित

image