Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, मार्च 23, 2019 | समय 06:00 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

राज्यपाल समेत नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर किया नमन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 11 2019 12:03PM
राज्यपाल समेत नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर किया नमन

नेहा

भोपाल। देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज (11 जनवरी) 53वीं पुण्यतिथि है। जय जवान जय किसान का नारा देने वाले शास्त्री ने अपने कार्यकाल में देश को कई संकटों से उबारा। वे 18 महीने तक देश के प्रधानमंत्री रहे। पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि के अवसर पर मप्र की राज्यपाल आनंदीबेन समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उन्हेें श्रृद्धांजलि दी है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लाल बहादुर शास्त्री को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए ट्वीट कर लिखा ‘देश को \"जय जवान जय किसान\" का नारा देने वाले स्वाधीनता संग्राम सेनानी एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन। #LalBahadurShastri’।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने भी लाल बहादुर शास्त्री को पुण्यतिथि पर नमन कर उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट की। चौहान ने ट्वीट कर लिखा ‘हमारे देश के सर्वांगीण विकास का मंत्र \"जय जवान जय किसान\" देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को पुण्यतिथि पर सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। यह राष्ट्र सदैव आपका कृतज्ञ रहेगा’।

मप्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रृद्धांजलि देते हुए लिखा ‘ #LalBahadurShastri जी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, ईमानदारी व प्रखर राष्ट्रवादी सोच से पूरे विश्व में भारत का परचम लहराया। शास्त्री जी के नेतृत्व ने 1965 के युद्ध के दौरान सेना का मनोबल बढ़ाया और भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारी मात दी। शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन’।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में लिखा ‘विनम्रता और दृढ़ता का अद्भुत मिश्रण, लोकप्रिय नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर सादर अभिवादन! #LalBahadurShastri’।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image