Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, मार्च 22, 2019 | समय 19:34 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

भाजपा ने मीडिया के माध्यम से लोकसभा चुनाव में योजनाओं, उपलब्धियों एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने की बनायी रणनीति

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 9:53PM
भाजपा ने मीडिया के माध्यम से लोकसभा चुनाव में योजनाओं, उपलब्धियों एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने की बनायी रणनीति

अरुण

पटना,11 फरवरी (हि. स.)। लोकसभा चुनाव में भाजपा मीडिया के माध्यम से सरकार की योजनाओं, उपब्धियों एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचायेगी । इसके लिए सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राज्यस्तरीय मीडिया कार्यशाला सम्पन्न हुई ।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद नित्यानंद राय ने कार्यशाला का उदघाटन करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों व कार्यक्रमों को मीडिया के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करना होगा । भाजपा नकारात्मक राजनीति में यकीन नहीं रखती है, बल्कि सकारात्मक राजनीति में विश्वास करती है । विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश करें, लेकिन नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक कार्यों को जन-जन के बीच ले जाने में भूमिका निभायें ।

कार्यशाला में भाजपा के लोकसभा मीडिया प्रभारी, जिला मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्तागण उपस्थित हुए । इस कार्यशाला में बेहतर मीडिया प्रबंधन के तहत प्रिंट, इलेक्ट्राॅनिक व सोशल मीडिया के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर पार्टी तथा सरकार का अधिकाधिक कवरेज कराने के लिए प्रशिक्षण दिया गया । मीडिया कार्यशाला का संचालन एवं अध्यक्षता करते हुए बिहार के पूर्व मंत्री एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह प्रभारी-मीडिया विभाग नीतीश मिश्र ने मीडिया कवरेज को बेहतर बनाने के बारे में चर्चा की ।

इस कार्यशाला के दौरान प्रश्न -उत्तर, संवाद, अभ्यास सत्र, सोशल मीडिया सत्र, प्रिंट -इलेक्ट्राॅनिक मीडिया सत्र और अन्य गतिविधियां संपन्न हुईं। कार्यशाला सत्र को प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, अनिल शर्मा, सम्राट चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर, निखिल आनंद, अजीत चौधरी, जिवेश मिश्रा, मनोज शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रवीण चंद्र राय, राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, राजीव रंजन, संतोष कुमार पाठक, पंकज सिंह, अरविन्द कुमार ठाकुर, ब्रजेश कुमार सिंह, व्यालोक पाठक ने सम्बोधित किया । मीडिया कार्यशाला के समापन सत्र में विशेष तौर से मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी एवं विधान पार्षद डाॅ. संजय मयूख ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने पांच साल में ऐतिहासिक काम किया और श्री अमित शाह जी के कुशल नेतृत्व में भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है।भाजपा का मीडिया विभाग जनसंवाद का बेहतर माध्यम बने जो सरकार की नीतियों और संगठन की विचारधारा दोनों को प्रचारित-प्रसारित करें।

हिन्दुस्थान सामाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image